श्री बाँके बिहारी मंदिर में अनंत तुलसी ड्रॉप्स बांटकर कोरोना से बचे रहने और स्वास्थ्य के लिय सतर्क रहने का दिया संदेश-श्री अनंत गोस्वामी जी

Written by

अनंत गोस्वामी जी ने श्री बाँके बिहारी मंदिर में अनंत तुलसी ड्रॉप्स बांटकर कोरोना से बचे रहने और स्वास्थ्य के लिय सतर्क रहने का संदेश दिया।

श्री बांके बिहारी मंदिर के प्रमुख सेवायत अनंत गोस्वामी जी ने कहा, मनुष्य अपने परिवार, समाज और देश के लिए सेवा कार्य करते हुए संसार में अपने जीवन को सार्थक और प्रेरणादायी बनाते हुए लोगों के लिए आदर्श प्रस्तुत करें, जिससे उसके जीवनकाल एवं मरणोपरांत हर देश और काल के लोग उनको अपना आदर्श मानें, जिससे एक आदर्श समाज का निर्माण हो सके।

गोस्वामी जी समय समय पे गरीबों को भोजन और राशन की व्यवस्था भी करते रहे हैं और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करते हैं।  वह कहते हैं मनुष्य वही है जो अपने आस-पास दुख देखे तो व्यथित हो उठे और खुशी देखे तो प्रफुल्लित हो उठे। विशेष बात यह है कि आप अपने साम‌र्थ्य के अनुरूप समाजहित में व समाज सेवा में जितना भी योगदान दें पाए वही श्रेष्ठ है, किसी भी व्यक्ति के योगदान को मापने का दुनिया में कोई पैमाना नहीं है। हर व्यक्ति के छोटे छोटे योगदान से महान चीज का निर्माण होता है।

श्री अनन्त बिहारी गोस्वामी जी, इस प्रकार के अनेकों आयुर्वेदिक प्रोडक्ट लेकर आ रहे हैं जो स्वस्थ रहने में सहायक होंगे, साथ ही यह भी ध्यान रहे उनका यह कार्य केवल समाज सेवा के लिए समर्पित है।

आयुर्वेद ही नहीं, अब एलोपैथी भी तुलसी के गुणों को मानने लगी है। विशेषज्ञों ने स्वीकार किया है कि तुसली मनुष्य के शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में सहायक होती है और मलेरिया, डेंगू, खांसी, सर्दी-जुकाम आदि विभिन्न जानलेवा बिमारियों से बचाती है।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares