अररिया में लगे देश विरोधी नारे, बिहार पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया

Written by
Anti-India slogans in Araria, Bihar

नई दिल्ली: अभी हाली में बिहार के अररिया सीट के लिए उपचुनाव हुआ था जिसमें RJD नेता सरफराज आलम की जीत हुई थी और इसके बाद वे इस सीट के नए सासंद बने है। अभी हालि में एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें कुछ लोग इनके घर के सामने से देश विरोधी नारे (Anti-India slogans) लगाते हुए जा रहा हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद बिहार पुलिस (Bihar Police) ने अपनी कारवाई शुरू कर दी है। पुलिस से पूंछताक्ष में पता चला है कि यह वीडियो नये सांसद सरफराज आलम (MP Sarfaraz Alam) के घर के पास की है। देखने पर इस विडियों में कई आपत्तिजनक बाते सुनाई दे रही हैं। हालात को बिगड़ते देख पुलिस ने मामला दर्ज करके कारवाई को तेज कर दी है।

सांसद सरफराज आलम के घर के पास लगाये गये देश विरोधी नारे (Anti-India slogans)

वायरल वीडियो (Anti-India slogans Viral Video) में कई प्रकार के देश विरोधी नारे लगाये जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि सांसद सरफराज आलम की जीत के बाद कार्यकर्ताओं ने उनके घर के पास से विजयी जुलूस निकाला था और इस दौरान ही “पाकिस्तान जिंदाबाद” व “भारत तेरे टुकड़े होंगे” जैसे देश विरोध नारे लगाये गऐ। Anti-India slogans Viral Video को पहले Facebook पर Live किया गया था, लेकिन बाद में इसे Delete कर दिया गया था और लेकिन इसके बाद यह वीडियो Social Media पर वायरल हो गया। बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद बिहार पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और एफआइआर (FIR) दर्ज कर कारवाई शुरू कर दी है। इसको लेकर कल रात अररिया में पुलिस ने कई जगह पर छापेमारी की थी जिसमें इनको गिरफ्तार किया गया।

पूर्व सांसद प्रत्याशी प्रदीप ने कहा दोषियों पर कारवाई की जाए

दूसरी ओर उपचुनाव (Bihar By-election) हारने वाले पूर्व सांसद प्रत्याशी प्रदीप सिंह ने कहा कि यह वीडियो नए सांसद (MP Sarfaraz Alam) के घर के पास की है इसलिए इनके विरुद्ध कारवाई की जानी चाहिए। प्रशासन की ओर से लोगों को समझाने का प्रयास किया किया जा रहा है। अभी बिहार पुलिस ने बताया है कि Anti-India slogans Viral Video की पुष्टि किया जाना बाकी है। देखा जाए तो वीडियो वायरल होने के बाद लोग सड़क पर आ गये हैं और विरोध प्रदर्शन (Protest) कर रहे हैं। सरकार की ओर से जल्द ही उचित कदम नहीं उठाया गाया तो मामला बढ़ भी सकता है।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का विवादित बयान

इस मामले में पुलिस का कहना यह भी है कि जो लोग इस वीडियो को वायरल (Anti-India slogans Viral Video) कर रहे हैं उनकी भी जांच की जा रही है। बता दें कि बिहार उपचुनाव का परिणाम आने के बाद भारत के केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक विवादित बयान दिया था। उन्होने कहा था कि RJD ने कट्टरपंथियों का समर्थन हासिल किया है, जिस कारण मुस्लिम बहुल इलाके में हमें हार का सामना करना पड़ा। उनके इस बयान पर पलटवार करते हुए बिहार की पूर्व सीएस और लालू की पत्नी राबड़ी देवी ने कहा कि पूरे देश के आतंकवादी बीजेपी दफ्तर में बैठते हैं, अपने बयान बाजी को बंद कर जनता से माफी मांगना चाहिए, वर्ना गिरिराज सिंह को जनता 2019 में माफ नहीं करेंगी।

देश विरोधी नारे की वीडियो वायरल के बाद राजनीतिक बयानबाजी क्यों

इस देश विरोधी नारे (Anti-India slogans Viral Video) को लेकर देश की राजनीति बहुत अधिक गरमागई है। सभी राजनीति पार्टियां (Political parties) एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं। कोई कह रहा है कि यह सांसद के घर के पास हुआ है तो वह भी दोषी है, तो कोई कह रहा है कि जनादेश की आड़ में भारतविरोधी नारे लगाना सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने वाला कदम है, तो कोई कह रहा है कि अररिया आंतकवादियों का गढ़ बन चुका है और तो कोई कह रहा है कि पाकिस्तान जिंदाबाद वाला वीडियों जांच का विषय है। अब सवाल यह उठता है कि केवल बयानबाजी (Political Statement) करना क्या देश के लिए ठीक है। हमें आज के दौर को समझना होगा, आज कुछ पार्टियों को छोड़कर सभी राजनीतिक पार्टियां सिर्फ और सिर्फ अपने फायेदे और हीत के लिए बयानबाजी कर रहे हैं जबकि होना तो यह चाहिए कि सभी को मिलकर इस पर आवाज उठानी चाहिए और देश में पनपने वाले कट्टरपंथियों के खिलाफ मिलकर करवाई करने में सहयोग करना चाहिए।

देश विरोधी विडियों वायरल

हम इस वीडियों की पूष्टि नहीं करते हैं क्योंकि ये हमें सोशल मीडिया से मिला है और न्यूज में अभी ये आ रहा है इसलिए इसे एक न्यूज की तरह ही ले। अगर किसी की भी भावना इससे आहत होती है तो हम इसे Delete कर देंगे।

Article Categories:
News · Yuva Exclusive

Leave a Reply

Shares