अब 17 अक्टूबर से भक्त कर सकेंगे श्री बांके बिहारी जी के दर्शन

Written by

Coronavirus और Lockdown के चलते बंद श्री बांके बिहारी मंदिर के केवाड़ भक्तों के दर्शन के लिए अगले महीने खोल दिए जायेंगे। बांके बिहारी मंदिर के सेवायत श्री अनंत गोस्वामी जी ने बताया कि मंदिर के द्वार 17 अक्टूबर से खोल दिए जाएंगे। मंदिर खुलने के बाद भक्तों को Covid-19 Protocol के अनुसार ही दर्शन मिल सकेंगे। इसके लिए प्रशासन जल्द ही Guidelines जारी करेगा।

मार्च में पूरे देश में Lockdown घोषित किया था। उसके बाद सभी मंदिर बंद कर दिए गए थे।

मंदिर के सेवायत श्री अनंत गोस्वामी जी ने बताया कि मंदिर प्रशासन ने मंगलवार को एक Notice जारी किया है। इस Notice के तहत मंदिर खोले जाने की तारीख घोषित की गई है। मंदिर का निर्माण कार्य 15 अक्टूबर तक पूरा कर लिया जाएगा।

श्री अनंत गोस्वामी जी ने कहा कि 15 अक्टूबर को काम पूरा होने के बाद 17 अक्टूबर से मंदिर खोल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 17 अक्टूबर तक मंदिर को बंद हुए 6 महीने 25 दिन हो जाएंगे। मंदिर खुलने के बाद भक्तों को नियमों का पालन करना जरूरी होगा।

मंदिर प्रशासन द्वारा जारी Notice में कहा है कि गोस्वामी समाज, भक्तों और अन्य दर्शनार्थियों को सूचित किया जाता है कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए खतरनाक Corona virus को फैलने से रोकने के लिए Guidelines का पालन करना जरूरी होगा। प्रशासन ने जो Guidelines बनाई हैं उसी का पालन करते हुए ही भक्तों को मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares