BHU में Admission के लिए entrance exams की तारीख घोषित

Written by

BHU Entrance Exam Date 2021: Banaras Hindu University (BHU) में प्रवेश के लिए होने वाली undergraduate और post graduate course की entrance exams की तारीख घोषित हो गई है। ऐसे में जो Candidate UET और PET Exam के लिए आवेदन किए थे वो official website पर जाकर Examination की पूरी detail देख सकते हैं।

Banaras Hindu University में Admission के लिए आवेदन प्रक्रिया 14 अगस्त 2021 को शुरू हुई थी। इसमें online apply करने के लिए उम्मीदवारों को 12 सितंबर 2021 तक का समय दिया गया था। वही Application Form में कोई गलती होने पर correction के लिए 8 सितंबर से 12 सितंबर तक का समय मिला था। University की ओर से जारी Notice के मुताबिक undergraduate course और post graduate course के लिए entrance exams (BHU Entrance Exam Date 2021) 28 सितंबर 2021 से 4 अक्टूबर 2021 तक आयोजित होगी।

BHU Entrance Exam Centers देशभर के विभिन्न स्थानों पर आयोजित होगी। इस साल BHU में प्रवेश प्रक्रिया National Testing Agency द्वारा आयोजित की जा रही है। Entrance Exam Allahabad, Varanasi, Mirzapur, Gorakhpur, Lucknow, Kolkata, New Delhi, Hyderabad, Chennai, Hyderabad, Chennai, Kochi, Jaipur, Bhopal और पैन इंडिया में अन्य विभिन्न परीक्षा केंद्र पर होगी।

Banaras Hindu University UET,PET 2021 के संबंध में जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, Exam Computer Based Test (सीबीटी)/ Hybrid tablet/pen and paper के माध्यम से आवश्यकतानुसार आयोजित की जाएगी। यह एक वस्तुनिष्ठ प्रकार का पेपर होगा, जिसमें बहुविकल्पीय प्रश्न (एमसीक्यूं) शामिल होंगे। BHU में मानविकी, सामाजिक विज्ञान, प्रौद्योगिकी, चिकित्सा, विज्ञान, ललित कला और प्रदर्शन कला जैसे विषयों की पढ़ाई होती है। 40,000 से ज्यादा छात्र यहां पढ़ते हैं. साथ ही लगभग 2000 शिक्षक और 7000 गैर-शिक्षण कर्मचारी यूनिवर्सिटी का हिस्सा हैं।

उम्मीदवार इंफोर्मेशन बुलेटिन में test paper code और सब्जेक्ट कोड प्रोग्राम के डिटेल्स की जांच कर सकते हैं। एडमिट कार्ड (BHU UET PET Admit card 2021) Download करने की ऑफिशियल सूचना एनटीए की वेबसाइट पर प्रदर्शित की जाएगी। उम्मीदवार एनटीए की वेबसाइट पर संबंधित डिटेल्स ले सकते हैं।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares