एनडीए के साथ महागठबंधन में हुए शामिलः जीतन राम मांझी

Written by
Jitan Ram Manjhi

पटनाः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एंव हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष Jitan Ram Manjhi ने एनडीए से टूटकर महागठबंधन में शामिल हो गए हैं। आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने जीतन राम मांझी का स्वागत किया।

हालांकि यह घोषणा करने से पहले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव तथा पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव एंव लालू प्रसाद यादव के विश्वासपात्र राजद विधायक भोला यादव से मिले थे।

गोरतलब यह है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से नाराज बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री Jitan Ram Manjhi ने भोला यादव के आवास पर मिलने के बाद पत्रकारों से बातचीत करने के दौरान उन्होंने कहा कि हम लोगों में बात हो गयी है और हम महागठबंधन में जायेंगे और इसकी विधिवत संकेत आज रात 8 बजे प्रेस कांफ्रेंस पर की जाएगी।

मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के राजग से अलग होकर महागठबंधन आने से तेजस्वी खुश हैं। दरअसल माझी को राजग में जो सम्मान नहीं मिलने की बात कही जा रही है किया मांझी के महागठबंधन में आजाने से उन्हें मिलेगा। इसी बीच तेजस्वी ने कहा कि जो बातें उनसे हुई है वह उनके विधिवत महागठबंधन में शामिल होने के वक्त प्रेस वार्ता के बीच बता दी जाऐंगी।

बताया जा रहा है कि राजग में मुख्यमंत्री Jitan Ram Manjhi को ज्यादा महत्व नहीं दिए जाने को लेकर वह आगामी 23 मार्च को होने वाले बिहार से राज्यसभा की छह सीटों के चुनाव में अपनी पार्टी से एक व्यक्ति को राजग का उम्मीदवार घोषित किए जाने की मांग की थी। हालांकि उन्होंने यह संकेत दी थी कि अगर राजग ने मेरी मांग पूरी नहीं की तो पार्टी के नेता और कार्यकर्ता बिहार में आगामी 11 मार्च को अररिया लोकसभा सीट और जहानाबाद तथा भभुआ विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए राजग उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार नहीं करेंगे।

बहरहाल तेजस्वी यादव ने कहा कि जीतन राम मांझी महागठबंधन में शामिल हो गए हैं और गुरूवार को एक संबंधी प्रेस काॅन्फ्रेंस में इसका ऐलान करेंगे।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares