क्या इस साल के अंत तक bitcoin जा सकता है करीब Rs 74 लाख के पार ?

Written by

Bitcoin Analyst ने कहा कि bitcoin की कीमत में हाल ही में बहुत ज्यादा उतार चढ़ाव देखा गया है। मगर इस साल इसके 100,000 Dollar (लगभग 73.65 लाख रुपये) को पार करने की संभावना है। माइक मैकग्लोन ने एक चार्ट ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कहा, यह दर्शाता है कि
bitcoin इस साल 100,000 Dollar के निशान तक क्यों पहुंच सकता है। उनका कहना है कि bitcoin के “2021 में बड़ी प्रोग्रेस” करने की संभावना है क्योंकि मेन स्ट्रीम के अधिकतर लोग दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी को अपनाते हैं। उनका मानना ​​​​है कि अगर बिटकॉइन उस स्तर तक पहुंच पाता है तो यह पिछले बिटकॉइन ट्रेडिंग रुझानों और इसकी गिरती सप्लाई के कारण भी होगा। बिटकॉइन प्रोटोकॉल के अनुसार सप्लाई में 21 मिलियन से अधिक कॉइन नहीं हो सकते हैं।

मैकग्लोन का यह analysis bitcoin सहित प्रमुख cryptocurrency की कीमतों में न सोची जा सकने वाली गिरावट के बाद आया है। उन्हें इस बात का अनुमान हो सकता है कि bitcoin ने अब इस साल April -May में crash के दौरान हुई गिरावट की भरपाई कर ली है और अब इसमें एक बड़ा उछाल देखने को मिल सकता है।

CoinMarketCap के अनुसार, वर्तमान में bitcoin 45,542 डॉलर (लगभग 33.54 लाख रुपये) पर trade कर रहा है, और यह 50,000 Dollar (लगभग 36.83 लाख रुपये) के बैरियर को तोड़ने का प्रयास कर रहा है। 21 सितंबर (दोपहर 2:53 बजे IST) तक, भारत में bitcoin की कीमत 36.6 लाख रुपये थी।

bitcoin की सप्लाई 21 मिलियन (2.1 करोड़) कॉइन पर सीमित होने के साथ, मैकग्लोन का मानना ​​​​है कि घटती सप्लाई कीमत बढ़ाने को पुश करेगी। इसके चलते कुछ लोगों ने दावा किया है कि बिटकॉइन इनफ्लेशन के खिलाफ सबसे अच्छा बचाव है। bitcoin और Ethereum के बाद, दो सबसे बड़े crypto coin, अप्रैल-मई में क्रैश से बच गए।

पिछले महीने, मैकग्लोन ने जोर देकर कहा था कि cryptocurrency industry को Regulate करने के लिए US officials के किसी भी कदम से bitcoin की कीमत में वृद्धि हो सकती है।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares