बजट सत्र के 23 दिन बर्बाद हुए, मोदी समेत NDA सांसद नहीं लेंगे सैलरी – अनंत कुमार

Written by
NDA MP - Salary Allowances

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के NDA MP बजट सत्र के 23 दिन बर्बाद होने की वजह से अपनी सैलरी नहीं लेंगे। ऐसा फैसला इन्होंने बजट सत्र के दौरान काम काज न होने के कारण से लिया। इस फैसले को लेने का ऐलान संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने दिनांक 4 अप्रैल की शाम को कैबिनेट की बैठक में किया।

कामकाज न होने के कारण NDA MP नहीं लेंगे सैलरी

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि NDA MP बजट सत्र के दौरान कार्य न होने के कारण से वेतन नहीं लेंगे जबकि कांग्रेस तथा अन्य पार्टियों की वजह से ही यह सत्र बर्बाद हो गया और इसकी कार्यवाही बाधित हुई। इसके साथ ही अनंत कुमार ने दोनों सदनों में कार्य न होने का जिम्मेदार विपक्ष को ठहराया। Congress अभी लोकतंत्र विरोधी पॉलिटिक्स कर रही है। इसके अलावा सरकार के संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने कुछ माहत्वपूर्ण बिल जो कि दोनों सदनों में पास होनी थी उसको रोकने का दोषी है और जिसके कारण करदाताओं की धन की आपराधिक क्षति हुई है और इसलिए ही हमने फैसला लिया है कि हम अपना सैलरी नहीं लेंगे।

बजट सत्र विपक्ष का हंगामा

बता दें कि विपक्ष के हंगामे के कारण संसद का बजट सत्र के दूसरे चरम में भी कोई कामकाज नहीं हो पाया। सरकार इस हंगामे के बीज केवल कुछ वित्तीय और जरूरी कार्य ही निपटा पाई। गोरतलब है कि बजट का दूसरा चरण 5 मार्च से शुरू हुआ था और अब 6 अप्रैल को खत्म होने जा रहा है। इस बजट सत्र के 23 दिन जा चुके है लेकिन काम केवल नाममत्र ही हो पाया है।

इस सत्र की सबसे रोचक बात यह है कि इस सत्र को केवल Congress ने ही नहीं बल्कि और भी कई पार्टियां जैसे तेदेपा, अन्ना द्रमुक, टीआरएस और वाईएसआर आदि ने कई मौके पर बाधित किया है लेकिन संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने केवल कांग्रेस पर ही निशाना साधा है। यह तक कि अनंत कुमार ने यह भी कहा कि नरेंद्र भाई मोदी को जो जनादेश मिला है उसकी वजह से कांग्रेस असहिष्णु हो चुकी है।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares