अमित शाह भारी दल-बल के साथ भरेंगे गांधीनगर लोकसभा सीट के लिए पर्चा, जानिए क्या-क्या होगा और कौन-कौन उपस्थित रहेंगे ?

Written by

गांधीनगर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। अमित शाह पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ने जा रहे हैं। वे गुजरात में भाजपा के सबसे मजबूत वर्चस्व वाली मानी जाने वाली गांधीनगर सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं और इसके लिए भाजपा को अपने वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का टिकट काटना पड़ा, जो पिछले कई चुनावों से यहाँ से जीतते आ रहे थे।

अमित शाह ने पहला चुनाव गुजरात विधानसभा चुनाव 1995 में सरखेज विधानसभा क्षेत्र से लड़ा था। इसके बाद वे इसी विधानसभा क्षेत्र से 1998, 2002, 2007 और 2012 में भी जीते। वे गुजरात की मोदी सरकार में गृह राज्य मंत्री रहे। पाँच बार विधायक के रूप में चुने जाने के बाद शाह को लोकसभा चुनाव 2014 में तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया। इसके बाद नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने और अमित शाह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने। अध्यक्ष बनने के बाद अमित शाह पहली बार संसद पहुँचे राज्यसभा सदस्य के रूप में और अब वे पहली बार गांधीनगर से लोकसभा चुनाव 2019 में ताल ठोकने जा रहे हैं।

गांधीनगर लोकसभा सीट अहमदाबाद एवं गांधीनगर शहरों के क्षेत्रों को मिला कर बना है। इसलिए शनिवार को शाह जब पर्चा भरेंगे, तो अहमदाबाद और गांधीनगर में भाजपा की ओर से जोरदार शक्ति प्रदर्शन किया जाएगा, जिसका प्रभाव पूरे राज्य पर पड़ सके।

पर्चा दाखिल करने से पहले अमित शाह अहमदाबाद में रोड शो करेंगे। उनके साथ इस रोड शो में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क एवं परिवहन मंत्री नीतिन गड़करी समेत अनेक केन्द्रीय मंत्री और भाजपा के सहयोगी दल शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे समेत कई दिग्गज नेता शामिल होंगे। शाह के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी उपस्थित रहेंगे।

अहमदाबाद में 4 किलोमीटर का होगा रोड शो

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को अपना पर्चा दाखिल करने से पहले अहमदाबाद में जो रोड शो करेंगे, वह 4 किलोमीटर का रोड शो करेंगे। उनका यह रोड शो अहमदाबाद में सरदार पटेल स्मारक से शुरू होगा और चार किलोमीटर का अंतर तय करके सरदार पटेल चौक तक जाएगा।
रोड शो में शाह के साथ पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाशसिंह बादल के अलावा गुजरात भाजपा के कई नेता और बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता जुड़ेंगे।
इस रोड शो में राजनीतिक हस्तियों के अलावा कई धर्मगुरु और सामाजिक संगठनों व संस्थाओं के प्रतिष्ठित लोगों का भी हुजूम शामिल होगा।

गांधीनगर में मानव श्रृंखला

अहमदाबाद में रोड शो करने के बाद जब शाह गांधीनगर में पर्चा भरने के लिये पहुंचेंगे, तो वहाँ भी भाजपा की ओर से उनके स्वागत-अभिवादन के लिये कई स्तर की तैयारियाँ की गई हैं। राजधानी गांधीनगर में सेक्टर 6-7 के बस स्टैण्ड से पथिकाश्रम सर्कल तक भाजपा कार्यकर्ता मानव श्रृंखला बना कर अमित शाह का अभिवादन करेंगे और यहाँ से नेताओं तथा कार्यकर्ताओं के भारी तामझाम के साथ शाह पर्चा दाखिल करने जाएंगे।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares