कैंसर से झूज रहे बीजेपी विधायक का हुआ निधन

Written by
BJP Rajasthan MLA

नई दिल्ली: राजस्थान के नाथद्वारा में बीजेपी विधायक कल्याण सिंह चौहान के निधन का शोक मनाया जा रहा है। 58 वर्ष की उम्र के BJP Rajasthan MLA काफी समय से कैंसर जैसी भयंकर बीमारी से झुज रहे थे। जिसके चलते देर रात तकरीबन 2:30 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली और अपने पीछे सारा परिवार छोड़कर चल बसे। वह उदयपुर के जीबीएच अमेरिकन अस्पताल में काफी दिनों से भारती थे। निधन के बाद अंतिम संस्कार के लिए उन्हें उनके गाँव पैतृक ले जाया गया है। जानकारी के मुताबिक वह पिछले 2 साल से कैंसर से पीड़ित थे। इनके निधन से पहले उन्हें 4 दिन वेंटिलेटर पर भी रखा गया था, पर किस्मत के आगे किसी का जोर नहीं चल सका।

कांग्रेस के महासचिव डॉ. सीपी जोशी और कल्याण सिंह (BJP Rajasthan MLA) आपस में अच्छे मित्र थे, केवल इतना ही नहीं बल्कि इन्होने राजनीति के अधिकतर मायने सीपी जोशी से जाने थे। सीपी जोशी को कल्याण सिंह ने 1 वोट से भी हराया था। एक वोट से हराने के साथ ही सीपी जोशी के मुख्यमंत्री की दावेदारी समाप्त हो गई। कल्याण सिंह चौहान का जन्म 18 नवंबर 1959 को राजमंद जिले का नाथद्वार तहसील गांव डगवाडा में हुआ था. वर्ष 2003 में इन्होने कांग्रेस को त्यागकर बीजेपी ज्वाइन कर ली थी। लेकिन इसका असर दोनों ने अपनी दोस्ती पर नहीं होने दिया और हमेशा एक दुसरे का साथ निभाया। डॉ. जोशी विधायक जी से हॉस्पिटल मिलने गये थे। वही पर ही उनकी मुलाकात कल्याण जी के परिवार के सदस्यों से हुई थी।

राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Assembly) का आंकड़ा 200 का पूरा हो ही चुका था की,अनहोनी ने फिर अपनी जगह ले ली। कल्याण सिंह के निधन के बाद फिर से विधानसभा की लिस्ट199 पर आकर अटक चुकी है। जैसे ही 200 की लिस्ट पूरी होती है, वैसे ही या तो जेल चला जाता है, या फिर किसी की मौत हो जाती है। बीजेपी संग द्वारा कई पार्टियों ने मौन किया और श्रद्धांजलि दी।

 

Article Tags:
· · ·
Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares