कोई राहुल का कन्फ्यूज़न दूर करो भाई ! यह VIDEO देखिए और जानिए कि राहुल पर कौन-सा भूत सवार है ?

Written by

रक्षा सौदों में घोटालों का काला इतिहास रखने वाली कांग्रेस पार्टी के वर्तमान अध्यक्ष राहुल गांधी वर्तमान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी सरकार में ऐसे ही किसी रक्षा घोटाले की रिसर्च में लगे हुए हैं। उन्हें लगता है कि राफेल डील में किसी तरह घोटाले को साबित करने में सफलता मिल जाए, तो मोदी सरकार को हटाना आसान हो जाएगा।

जिस तरह एक वैज्ञानिक किसी शोध में ओतप्रोत हो जाता है, तब उसके दिमाग में केवल अपने शोध को लेकर ही विचार चलते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की भी यही दशा है। उनके दिमाग पर राफेल का भूत इस कदर सवार है कि उनसे राफेल पर सवाल नहीं पूछने पर भी उनकी जीभ पर अनायास ही राफेल का नाम आ गया।

भाजपा ने राहुल गांधी की कथित कन्फ्यूज़्ड मानसिकता को उजागर करने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस वीडियो में राहुल गांधी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते नजर आ रहे हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक पत्रकार राहुल गांधी से न्यूनतम् आय योजना (NYAY) को लेकर सवाल पूछ रहा है, ‘ये जो दौर चल रहा है अर्थ व्यवस्था में पिछले सालों में, जो भी सब्सिडी है या फिर इस तरह की स्कीम है उस पर फेज़ आउट कर रही है सरकार। वो पैसा नहीं देना चाहती है, क्योंकि इससे अर्थ व्यवस्था पर बोझ पड़ता है।’

इस सवाल के जवाब में राहुल गांधी जवाब देते हैं, ‘आज मैंने न्याय की बात की, तो आप मुझे राफेल पर सवाल पूछ रहे हो। मैं राफेल पर या इन चीज़ों पर आज बात नहीं करना चाहता।’

भाजपा ने पत्रकार के सब्सिडी संबंधी सवाल के जवाब में राहुल गांधी के राफेल का उल्लेख करने पर चुटकी लेते हुए एक ट्वीट किया और वीडियो भी शेयर किया। भाजपा ने राहुल के इस असमंजस को लेकर ट्वीट मं लिखा कि राफेल… राहुल गांधी के लिए एक मानसिक अवस्था है। भाजपा के इस ट्वीट को अब तक 9673 से अधिक लोग रिट्वीट कर चुके हैं, जबकि 22098 से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं। राहुल के इस तरह के जवाब पर सोशल मीडिया पर उनका खूब मजाक उड़ रहा है।

Article Tags:
· · · · · ·
Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares