VIDEO : देखिए और जानिए एक माँ के आगे क्यों हिनहिनाने लगे बॉलीवुड के HE MAN ?

अहमदाबाद, 24 जून, 2019 (युवाप्रेस.कॉम)। यह इस संसार का सनातन सत्य है कि एक माँ अपने बच्चे की सुरक्षा के लिए कुछ भी करने की नौबत आए, कर गुज़रती है। फिर वह विवेकशील मानव जाति की माँ हो या फिर मूक पशु की माँ हो। इसमें भी बच्चा जब नवजात हो यानी नया-नया जन्मा हो, तो माँ बच्चे की सुरक्षा के प्रति और भी तथा अत्यंत संवेदनशील हो जाती है और अपने बच्चे पर किसी भी संभावित संकट के सामने ढाल बन कर खड़ी हो जाती है।

ऐसा ही अनुभव हमारे बॉलीवुड जगत में सुपर हीरो ही मैन के नाम से विख्यात रहे अभिनेता धर्मेन्द्र के साथ भी हुआ। फिल्म उद्योग में रोमैंटिक हीरो के रूप में कैरियर शुरू करने वाले धर्मेन्द्र ने एक दौर ऐसा भी आया, जब एक्शन फिल्मों में काम किया और बॉलीवुड के सुपर हीरो ही मैन के रूप में स्वयं को स्थापित किया, परंतु एक माँ के आगे बॉलीवुड का यह ही मैन भी कैसे हिनहिनाने लगे, उसका प्रमाण स्वयं धर्मेन्द्र ने एक वीडियो शेयर कर दिया है।

वास्तव में 83 वर्षीय धर्मेन्द्र वैसे तो अभी भी फिल्मों में थोड़ा-थोड़ा सक्रिय हैं, परंतु अब वे निजी जीवन में फार्म हाउस में भी समय व्यतीत करते हैं। अपने फार्म हाउस में धर्मेन्द्र खेती करते हैं और सोशल मीडिया में अपने इन्हीं कार्यकलापों के वीडियो भी शेयर करते रहते हैं। हाल ही में धर्मेन्द्र ने एक गाय का वीडियो शेयर किया, जो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। यह वीडियो शेयर करते हुए धर्मेन्द्र ने लिखते हैं, ‘मेरी गाय मुझे अपने नवजात बच्चे के पास जाने भी नहीं देती है। पृथ्वी पर विद्यमान प्रत्येक माँ अपने नवजात बच्चे को लेकर अत्यंत रक्षात्मक होती है। मेरे सभी मित्रों को ढेर सारा प्यार।’

धर्मेन्द्र चंद लाइनों में बहुत कुछ कह गए। ईश्वर की रचना इस प्रकृति का पूरा आधार ही माँ है। प्रत्येक योनि में जन्म लेने वाले बच्चे के प्रति यदि उसकी माँ इतनी संवेदनशील न हो, तो संभवत: यह जीव सृष्टि आगे ही नहीं बढ़ पाएगी। यही कारण है कि इस वीडियो में एक माँ की अपने बच्चे की सुरक्षा के प्रति दृढ़ता के आगे बॉलीवुड के ही मैन भी बेबस नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

You may have missed