मुंगावली और कोलारस उपचुनाव सीट पर हो रही मतगणना में कांग्रेस आगे: मध्य प्रदेश

Written by
Bye-Election MP

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश के दो विधानसभा सीट मुगावली और कोलारस उपचुनाव (Bye-Election MP) की वोटों की गिनती प्रारंभ हो चुकी है। वोटों की गिंती आज सुबह 8 बजे से प्रारंभ हुई। उपचुनाव (Bye-Election MP) के परिणाम से इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश की जनता के मिजाज का पता चलेगा। क्योंकि पिछली मरतबा दोनों सीटों पर कांग्रेस का कब्जा था। बताया जा रहा है कि इस परिस्थति में लंबे समय के बाद मध्य प्रदेश के सत्ता में वापसी की प्रयास में जुटी कांग्रेस के लिए ये परिणाम बेहद महत्वपूर्ण होंगे। इसी प्रकार शिवराज सरकार की गिरती श्रेय के बीच बीजेपी के लिए ये उपचुनाव श्रेय का सवाल पैदा कर दिया है। ओडिशा की भी एक विधानसभा सीट की मतगणना प्रारंभ हो गई है।

Bye-Election MP लाइव अपडेट 

10 बजे तक हुई वोटों के गिनती के अनुसार मुंगावली और कोलारस में कांग्रेस का पलडा भारी था, बिजेपुर विधानसभा सीट पर रिता साहू आगे चल रही थी। जबकि 9 बजे मिली जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश  की कोलारस विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार महेंद्र राम सिंह यादव तथा मुंगावली विधानसभा सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार बाई साहब राव देशराज सिंह यादव का पलड़ा भारी चल रहा था। बिजेपुर विधानसभा सीट पर रिता साहू का पलडा भारी चल रही है।

बताया जा रहा है कि कोलारस में हुए उपचुनाव के मतों की गिंती 23 राउंड में होगी। जबकि मुंगावली उपचुनाव के मतों की गिनती 19 राउंड में होगी। दरअसल बता दें कि कोलारस उपचुनाव में 22 और मुंगावली में 13 उम्मीदवार चुनाव के मैदान में है। हांलाकि यह चुनाव दोनों स्थानो पर कांग्रेस विधायकों के निधन की वजह से कराए गए हैं।

बहरहाल कोलारस में कांग्रेस के महेंद्र यादव का टक्कर भाजपा के देवेंद्र जैन से हो रही है, जबकि मुंगावली में कांग्रेस के बृजेंद्र यादव का टक्कर भाजपा के बाई साहब से हो रही है।

अधिकारिक द्वारा मिली जानकारी के मुताबीक, कोलारस की मतगणना शासकीय आईटीआई काॅलेज कोलारस में हो रही है। जबकि मुंगावली में अशोकनगर स्थित शासकीय नेहरू डिग्री काॅलेज में मतगणना होगी। कोलारस और मुंगावली उपचुनसव के मतों के गिनती के करीब 14 – 14 टेबल लगाई गई है। सारे टेबल के लिए एक एक माइक्रो आब्जर्वर गणना पर्यवेक्षक, गणना सहायक और दो अन्य कर्मचारियों को मुस्तैद किया है।

Article Tags:
· · ·
Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares