सीए परीक्षा: मामले की सुनवाई 10 जुलाई तक स्थगित

Written by

नई दिल्ली:Institute of Chartered Accountants of India (ICAI) ने उच्चतम न्यायालय को गुरुवार को बताया कि कुछ राज्यों में Corona महामारी के बढ़ते मामलों के मद्देनजर Chartered Accountancy (CA) की परीक्षाओं के आयोजन में कुछ दिक्कतें आ रही हैं। ICAI के आग्रह पर न्यायालय ने मामले की सुनवाई 10 July तक स्थगित कर दी।

ICAI की ओर से Senior Advocate Ramji Srinivasan ने न्यायमूर्ति AM Khanvilkar, न्यायमूर्ति Dinesh Maheshwari और न्यायमूर्ति Sanjeev Khanna की खंडपीठ को बताया कि ICAI, सीए परीक्षाओं के 29 July से आयोजन की संभावना तलाशने को लेकर सभी राज्य सरकारों से सम्पर्क कर रही है।

श्रीनिवासन ने दलील दी कि देशभर में Corona का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है और ICAI यह जानकारी जुटा रही है कि क्या CA की परीक्षाएं आयोजित की जा सकती हैं या नहीं। उन्होंने इसे लेकर कुछ समय और दिये जाने की न्यायालय से मांग की और न्यायमूर्ति खानविलकर ने मामले की सुनवाई के लिए 10 July की तारीख मुकर्रर की।

अनुभा श्रीवास्तव सहाय एवं अन्य ने सीए परीक्षा में ICAI की ‘Opt-out’ योजना को चुनौती दी है।

याचिकाकर्ता ने 29 जुलाई से 16 अगस्त के बीच ICAI की ओर से आयोजित होने वाली सीए की परीक्षा को लेकर Opt Out विकल्प निरस्त करने की मांग की है।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares