इस्तीफे के बाद अमरिंदर बोले- अपमानित महसूस कर रहा, भविष्य के लिए विकल्प खुला हुआ

Written by

Punjab Congress में भारी उथल-पुथल के बीच पंजाब के Chief Minister Captain Amarinder Singh आज विधायक दल की सांय 5 बजे होने वाली बैठक से पहले करीब साढ़े चार बजे Governor को अपना इस्तीफा दे दिया। Congress High Command ने Chief Minister Captain Amarinder Singh से इस्तीफा मांगा था। वहीं, विधायक दल की बैठक में फैसला लिया गया है कि Congress की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी अगले मुख्यमंत्री पर फैसला लेंगी। आज की बैठक में 78 विधायक शामिल हुए थे।

Captain Amarinder Singh को विधायक दल की बैठक में शामिल होने से मना किया गया था, जिसके बाद Captain Amarinder Singh ने अपने पूरे Cabinet के साथ राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया है। अब ये सवाल है कि Captain के बदले नया मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा। Chief Minister की दौड़ में प्रदेश कांग्रेस के Former President Sunil Jakhar का नाम सामने आ रहा है। Congress High Command ने जाखड़ को दिल्ली पहुंचने के लिए कहा है। इस बीच कांग्रेस के पंजाब प्रभारी Harish Rawat व प्रयवेक्षक अजय माकन व Harish Chaudhary Chandigarh पहुंच चुके हैं।

5 बचे विधायक दल की बैठक होने वाली है। वहीं, Amarinder Singh ने अपने पूरे Cabinet के साथ इस्तीफा देने के बाद कहा है कि वो अपमानित महसूस कर रहे हैं। Amarinder Singh ने कहा, “मैंने सुबह कांग्रेस अध्यक्ष से बात की थी और मैंने उन्हें कह दिया था कि मैं इस्तीफा दे रहा हूं।”

Captain Amarinder Singh ने आगे कहा, “मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्हें (कांग्रेस अध्यक्ष) जिसपर विश्वास है उसे मुख्यमंत्री बनाए।” उन्होंने कहा, “पिछले कुछ महीनों मे तीसरी बार ये हो रहा है कि विधायकों को दिल्ली में बुलाया गया। मैं समझता हूं कि अगर मेरे ऊपर कोई संदेह है, मैं सरकार चला नहीं सका, जिस तरीके से बात हुई है मैं अपमानित महसूस कर रहा हूं।”

Captain Amarinder Singh ने कहा, “मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया है। फ्यूचर पॉलिटिक्स हमेशा एक विकल्प होती है और जब मुझे मौका मिलेगा मैं उसका इस्तेमाल करूंगा। मैं कांग्रेस पार्टी में हूं और अपने साथियों से बात करूंगा। उसके बाद हम आगे की राजनीति के बारे में निर्णय लेंगे। ये उनकी मर्जी़ है जिसको मर्ज़ी हो मुख्यमंत्री बनाएं।”

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares