कैप्टन कपिल कुंडु को भावभीनी श्रृद्धांजलिः जिन्दगी लंबी नहीं, बड़ी होनी चाहिए…..

Written by
Captain Kapil Kundu

पाकिस्तानी रेंजर्स की गोलीबारी में शहीद हुए गुरुग्राम के रनसिका गांव के निवासी Captain Kapil Kundu को सोमवार रात अंतिम विदाई दे दी गई। इस दौरान अपने वीर सपूत की एक झलक पाने के लिए हजारों की संख्या में लोग उमड़ पड़े। वीर शहीद कपिल कुंडु की अंतिम यात्रा के दौरान भारत माता की जय के नारों से आसमान गूंज गया। कैप्टन कपिल कुंडु अक्सर कहा करते थे कि जिन्दगी लंबी नहीं, बड़ी होनी चाहिए….और अपनी शहादत से कैप्टन कपिल कुंडु ने अपनी इस बात को साबित भी कर दिया।

बता दें कि रविवार को जम्मू कश्मीर के राजौरी सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में Captain Kapil Kundu समेत 4 भारतीय जवान शहीद हो गए थे।

Captain Kapil Kundu

Captain Kapil Kundu ने कहा था- ‘जिंदगी का भरोसा नहीं’

कैप्टन कपिल कुंडु ने हाल ही में अपनी एक दोस्त से बातें करते हुए कहा था कि मुस्कुराते हुए जिंदगी जी ली, जिंदगी का कोई भरोसा नहीं। कैप्टन कपिल की दोस्त को भी शायद इस बात का यकीन नहीं होगा कि उनकी बात इतनी जल्दी सही साबित हो जाएगी।

मां की पुकार- ‘पाकिस्तान से बदला ले भारत’

वहीं पाकिस्तानी गोलीबारी में अपने इकलौते बेटे को खोने वाली मां सुनीता देवी ने कहा कि उन्हें गर्व है कि उनका बेटा सीमा पर शहीद हुआ। लेकिन उन्हें इस शहादत का बदला भी चाहिए। सुनीता देवी ने सवाल किया कि आखिर अब तक सरकार सोई हुई क्यों है ? इतने दिन बाद भी पाकिस्तान से बदला क्यों नहीं लिया गया ?

Captain Kapil Kundu

सेना प्रमुख ने दी श्रृद्धांजलि

शहीद हुए चारों सैनिकों के पार्थिव शरीर को जम्मू कश्मीर से पहले दिल्ली के पालम हवाई अड्डे लाया गया, जहां सेना प्रमुख बिपिन रावत और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सैनिकों को श्रृद्धांजलि दी। इसके बाद सैनिकों के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक निवास रवाना किया गया। इसके बाद सोमवार रात पूरे राजकीय सम्मान के साथ कैप्टन कपिल कुंडु के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी गई।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares