क्या कांग्रेस हाईकमान ने Capt Amarinder Singh से इस्तीफा माँगा ?

Written by

Punjab Congress में मचा घमासान अब इस हद तक बढ़ गया है कि अब Capt Amarinder Singh की CM की कुर्सी जाती दिख रही है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस हाईकमान ने Capt Amarinder Singh से इस्तीफा मांग लिया है। इसके अलावा शाम को होने वाली विधायक दल की बैठक में नया नेता चुनने का आदेश दिया है।

Capt Amarinder Singh इस्तीफा देंगे या फिर विधायक दल की बैठक में ही अविश्वास प्रस्ताव का सामना करेंगे। Capt Amarinder Singh ने करीब 2 बजे अपने खेमे की बैठक बुलाई है और विधायकों को वहां आने को कहा है।

इससे पहले कैप्टन से नाखुश 40 विधायकों की चिट्ठी के बाद कांग्रेस हाईकमान ने बड़ा फैसला लेते हुए आज शाम 5 बजे चंडीगढ़ स्थित पंजाब कांग्रेस भवन में विधायक दल की बैठक बुलाई है। पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। जिसके बाद रावत ने शुक्रवार आधी रात को सोशल मीडिया पर विधायक दल की मीटिंग के बारे में जानकारी दी है। इस मीटिंग में केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर अजय माकन और Harish Chowdhary भी मौजूद रहेंगे और पूरी रिपोर्ट तैयार कर हाईकमान को भेजेंगे।

पंजाब कांग्रेस की तरफ से प्रधान नवजोत सिद्धू ने भी विधायक दल की बैठक को लेकर Tweet किया है। वहीं, उनके करीबी संगठन महासचिव विधायक Pargat Singh ने कहा कि पार्टी की अंदरुनी नीतियों पर चर्चा को लेकर यह बैठक बुलाई गई है। हर किसी का अपना नजरिया है और उसे विधायक दल की बैठक में सुना जाना चाहिए। इसमें क्या परेशानी है।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक high command के 18 सूत्रीय formulas को लेकर है, लेकिन बागियों के रुख को देखकर साफ है कि इसके जरिए Captain के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी है। बागी ग्रुप की तरफ से Harish Rawat पर भी सवाल उठाए जा रहे थे, ऐसे में आज की बैठक के लिए दो केंद्रीय पर्यवेक्षक भेजे जा रहे हैं, ताकि बाद में किसी को सवाल उठाने का मौका न मिले।

Article Tags:
· ·
Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares