Odd-Even Pattern में खुल सकते हैं CBSE स्कूल

Written by

देशभर में जारी Lockdown के बीच अब धीरे- धीरे चीजे सामान्य करने की कोशिश की जा रही है। इसी क्रम में अब स्कूल खुलने को लेकर भी कई तरह के बंदोबस्त किए जा रहे है। ऐसे में स्कूल खुलने के बाद अब स्कूलों में पढ़ाई की व्यवस्था बदली-बदली नजर आने वाली है। दरअसल, संक्रमण से बचने के लिए CBSE (Central Board of Secondary Education) से संबद्ध स्कूलों में बच्चों को Odd-Even Pattern में स्कूल बुलाया जा सकता है। इस व्यवस्था के चलते क्लास में बच्चों की संख्या आधी रहेगी। इसके अलावा कुछ दिनों के लिए स्कूलों में प्रार्थना को भी स्थगित किया जा सकता है।  

बोर्ड परीक्षा पूरी होने के बाद 15 जुलाई से बाद ही CBSE से जुड़े स्कूल खुल सकते हैं। इसके लिए CBSE हर राज्य और जिलों में स्कूलों को खोलने की अनुमति दे सकता है। अनुमति मिलने पर स्टूडेंट्स को Odd-Even Pattern पर स्कूल आना होगा। Roll Number के मुताबिक Odd-Even Pattern तय किया जाएगा। इस तरह हर एक स्टूडेंट को हफ्ते में तीन दिन स्कूल जाना होगा। जबकि बाकी के  तीन दिन विद्यार्थियों को घर पर रहकर Online Class अटेंड करनी होगी।

हालांकि, माता-पिता देश में बढ़ते मामलों को लेकर चिंतित हैं और जुलाई में फिर से खुलने वाले स्कूलों के साथ भी सहज नहीं हैं। देश में Coronavirus के संक्रमण के चलते स्कूल, कॉलेज 16 मार्च से बंद हैं।

Article Tags:
· ·
Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares