ना’पाक’ फायरिंग में 4 जवान शहीद

Written by
Cease fire Violation

कश्मीर। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। रविवार पूरी रात पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन (Cease fire Violation) किया गया। सीमापार से हुई गोलीबारी में भारतीय सेना के चार जवान शहीद हो गए जबकि पांच बुरी तरह घायल हो गए हैं। शहीदों में कैप्टन कपिल कुंडू, राइफलमैन रामअवतार, राइफलमैन शुभम कुमार, हवलदार रोशन लाल शामिल हैं।

पाकिस्तानी बंकरों को किया तबाह

सेना की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक राजौरी और पुंछ जिले में LoC पर सीमापार से जबरदस्त फायरिंग की गई। पाकिस्तान की तरफ से बमबारी भी की गई है। जवाबी कार्रवाई में भारतीय सैनिकों की तरफ से भी गोलीबारी की गई। भारतीय सैनिकों की तरफ से की गई गोलीबारी में पाकिस्तानी सैनिकों को जबरदस्त नुकसान पहुंचा है। सैन्य सूत्रों के मुताबिक इस गोलीबारी में पाकिस्तान के दर्जन भर से ज्यादा सैनिकों को मार गिराया गया है। इसके अलावा पाकिस्तानी सैनिकों के कई बंकरों और चौकियों को तबाह कर दिया गया है।

दोनों तरफ से गोलीबारी जारी

अभी दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ से सुबह करीब 11 बजे स्वचालित हथियार और मोर्टार से हमला शुरू किया गया। यह गोलीबारी पुंछ जिले के शाहपुरा इलाके में LoC के पास की गई। इस गोलीबारी में सेना के दो जवान और एक बच्ची घायल हो गई। देर दोपहर करीब साढ़े तीन बजे बीजी सेक्टर में जबरदस्त फायरिंग की गई। फायरिंग के दौरान कैप्टन कपिल कुंडू और एक अन्य जवान बुरी तरह घायल हो गए। दो जवान पहले ही बुरी तरह घायल हो चुके थे। इलाज के दौरान कैप्टन कपिल कुंडू और तीनों जवानों ने दम तोड़ दिया।

सीएम मुफ्ती ने गहरी संवेदना व्यक्त की

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शहीद परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। राजौरी जिले के डिप्टी कमिश्नर ने सुरक्षा के मद्देनजर इलाके के सभी स्कूलों और कॉलेजों को अनिश्चितकालीन बंद करा दिया है।

2018 में अब तक 9 सुरक्षाबल शहीद

पिछले एक महीने में पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन (Cease fire Violation) किया जा रहा है। पाकिस्तानी गोलीबारी में 9 सुरक्षाबल समेत कम से कम 17 लोगों की मौत हो चुकी है। गोलीबारी की घटना में 70 से ज्यादा लोग बुरी तरह घायल हुए हैं। अभी भी दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है।

Article Tags:
·
Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares