नवरंगपुरा, अहमदाबाद में गाला बिजनेस सेंटर में विश्व स्पाइन दिवस मनाया और ओ-आर्म जीरो-2 अमेरिका से खरीदी मशीन स्थापित की

Written by

इंडो स्पाइन अस्पताल की मशीन के अनावरण के अवसर पर स्वामी ज्ञान वत्सल सहित समस्त चिकित्सा कर्मी उपस्थित थे। इंडोस्पाइन अस्पताल के प्रमुख डॉ. ऑर्थो सीनियर स्पाइन सर्जन तारक पटेल ने वर्ल्ड स्पाइन डे मनाते हुए कहा कि हमने गुजरात में पहली ओ-आर्म जीरो-2 मशीन लॉन्च की है जिसे यूएसए से खरीदा गया था और आज गुजरात में स्थापित किया गया है जिससे रीढ़ के सभी रोगियों को सुविधा होगी।

उन्होंने आगे कहा कि इस तकनीक का मुख्य उद्देश्य स्पाइन सर्जनों की सुरक्षा को बढ़ाना है. अक्सर स्पाइन सर्जन की सुरक्षा उस सामग्री की स्थिति के कारण होती है जिसके लिए बार-बार ऑपरेशन की आवश्यकता होती है। जिससे मरीज पर पैसे का बोझ बढ़ जाता है। लेकिन इस मशीन से कम समय में और कम खर्च में सर्जरी की जाती है। आज अगर शरीर में रीढ़ की हड्डी में कोई समस्या है तो व्यक्ति सुखी जीवन नहीं जी सकता है जिसे हम स्वस्थ बनाकर उसका पूरा ख्याल रखते हैं।

मशीन का अनावरण डॉ. ज्ञान वत्सल स्वामी के माध्यम से किया गया जो इंडोस्पाइन अस्पताल के लिए गर्व की बात है। स्वामी ने कहा कि आज का दिन गुजरात के लिए खुशी का दिन है जिसके लिए डॉ. तारक पटेल ने बड़े जोखिम के साथ यह काम किया है और वह हमेशा मरीज की मदद करते रहे हैं और उन्हें विश्वास है कि वह आगे भी इसी तरह मदद करते रहेंगे.

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares