Kasganj Violence: चंदन गुप्ता की हत्या का मुख्य आरोपी सलीम गिरफ्तार

Kasganj Violence

26 जनवरी के दिन तिरंगा यात्रा को लेकर हुए सांप्रदायिक बवाल (Kasganj Violence) में पुलिस ने आज एक मुख्य आरोपी को पकड़ लिया है। दरअसल पकड़ा गया मुख्य आरोपी सलीम जावेद, बवाल में मारे गए Chandan Gupta को गोली मारने का आरोपी है। अब सलीम से पूछताछ के आधार पर पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में जुट गई है। बता दें कि कासगंज में हुई हिंसा (Kasganj Violence) के दौरान एक युवक चंदन गुप्ता (Chandan Gupta) की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद काफी दिनों तक कासगंज हिंसा की आग में जलता रहा था। अभी भी कासगंज में धारा 144 लगी हुई है।

आरोपी समाजवादी पार्टी समर्थक

जांच में पता चला है कि पकड़ा गया आरोपी सलीम और उसका परिवार समाजवादी पार्टी से जुड़ा हुआ है। मुख्य आरोपी और उसके 2 अन्य भाई भी इस मामले में आरोपी हैं। फिलहाल सलीम ही पुलिस के शिकंजे में फंसा है, बाकि लोग फरार है। पता चला है कि सपा शासन में इस परिवार का इलाके में काफी दबदबा था। फिलहाल पुलिस आरोपियों के घर से बरामद एलबम के आधार पर अन्य आरोपियों की पहचान कर रही है। हत्या में दर्जनभर लोगों को नामजद किया गया है, जिन पर रासुका के तहत कारवाई की जाएगी।

Chandan Gupta

Kasganj Violence पर राजनीति शुरु

पिछले कई दिनों से जारी हिंसा अब कुछ शांत पड़ रही है, लेकिन अब इस मुद्दे (Kasganj Violence) पर राजनीति शुरु हो गई है। दरअसल कांग्रेस समेत कई राजनैतिक पार्टियों के नेता और कुछ हिंदूवादी संगठनों के लोग कासगंज पहुंचने की कोशिशों में लगे हुए हैं। लेकिन पुलिस द्वारा इसकी इजाजत नहीं दी जा रही है। इस कारण कई नेताओं द्वारा जबरदस्ती करने पर पुलिस ने कुछ नेताओं को हिरासत में भी लिया है। उल्लेखनीय है कि कासगंज हिंसा (Kasganj Violence) में अभी तक शासन ने कुल 7 मामले दर्ज किए हैं, जिनमें कुल 33 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply

You may have missed