चेतन भगत ने बॉल-बल्ले के बिना मारा चौका : ‘मैं अच्छा क्रिकेटर नहीं, पर मेरी बहन अच्छी चीयरलीडर, मैं कप्तान बन सकता हूँ ?’

Written by

गांधी परिवार का नाम लिए बिना राहुल-प्रियंका पर साधा निशाना

अहमदाबाद, 22 मई, 2019। एग्ज़िट पोल के नतीजों ने तो कांग्रेस, राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा को जबरदस्त झटका दिया ही है। अब कई लोग भी उन्हें निशाना बनाने से नहीं चूक रहे हैं। मीडिया और सोशल मीडिया पर भी लोग तरह-तरह के कमेंट करके राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा पर कटाक्ष कर रहे हैं। इसी कड़ी में अब एक और नाम जुड़ गया है लेखक चेतन भगत का। विख्यात लेखक चेतन भगत ने अपने ऑफिसियल ट्वीटर हैंडल पर एक कमेंट पोस्ट की है, जिसमें उन्होंने किसी का नाम तो नहीं लिखा है, परंतु उनकी कमेंट से स्पष्ट होता है कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा पर ही कटाक्ष किया है।

चेतन भगत वैसे तो एक लेखक हैं और बॉलीवुड फिल्मों की स्क्रिप्ट लिख चुके हैं। उनके लिखे उपन्यासों पर भी कई फिल्में बनी हैं, परंतु आजकल यह लेखक राजनीति से कुछ ज्यादा ही प्रेरित दिखाई दे रहे हैं। पिछले दिनों उन्होंने आम आदमी पार्टी को राजनीति की ‘आइटम गर्ल’ कहकर विवाद जगाया था। इसके बाद उन्होंने पिछले साल 1 अप्रैल ‘मूर्ख दिवस’ पर ट्वीट किया था कि वह राजनीति में प्रवेश करने जा रहे हैं और कांग्रेस जॉइन करने वाले हैं। उस समय उनकी इस पोस्ट ने भी काफी सुर्खियाँ बटोरी थी और कयास लगाये जाने लगे थे कि वह राजनीति में प्रवेश कर सकते हैं।

इसके बाद उनकी भाजपा और पीएम नरेन्द्र मोदी से निकटता बढ़ी। उन्होंने पीएम मोदी को उनके जन्मदिन की बधाई दी और उनके साथ सेल्फी भी ली तो यह अनुमान लगाये जाने लगे कि वह भाजपा में प्रवेश कर सकते हैं।

अब चेतन भगत का एक और ट्वीट सुर्खियों में है। चेतन भगत ने अपने ऑफिसियल ट्वीटर हैंडल पर लिखा है ‘मैं अच्छा क्रिकेट नहीं खेल सकता हूं। हालाँकि, मेरी बहन एक अच्छी चीयरलीडर हो सकती है। प्लीज़, मुझे इंडियन टीम का कैप्टन बना दिया जाए।’ चेतन भगत के इस ट्वीट को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका वाड्रा पर जुबानी हमले के रूप में देखा जा रहा है। क्योंकि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रियंका वाड्रा ने अमेठी से चुनाव लड़ रहे राहुल गांधी के लिये अमेठी में तथा कांग्रेस के लिये उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में ताबड़तोड़ कई रैलियाँ और रोड शो किये थे।

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में प्रमोट किया गया था। उनकी बहन प्रियंका वाड्रा ने राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी के लिये प्रचार में जमकर पसीना बहाया था। इसलिये चेतन भगत के इस कमेंट का संकेत राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा पर था।

चेतन भगत आजकल भाजपा और मोदी के भक्त बने हुए हैं। उन्होंने एक और पोस्ट में लिखा है ‘आएगा तो…।’ उनका यह वाक्य भाजपा के उस नारे से प्रेरित हैं जिसमें कहा जाता है कि आएगा तो मोदी ही। वैसे अब इंतज़ार खत्म हो गया है, कल सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी और देर शाम तक चित्र स्पष्ट हो जाएगा कि अगले 5 वर्ष के लिये देश में कौन प्रधानमंत्री बनेगा और किसकी सरकार बनेगी ?

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares