VIDEO : भ्रष्टाचार में महारत हासिल है चिदंबरम को, सुनिए गमलों में गोभी लगा कर कैसे कमाए करोड़ों रुपए ?

Written by

रिपोर्ट : कन्हैया कोष्टी

अहमदाबाद 23 अगस्त, 2019 (युवाPRESS)। दिल्ली उच्च न्यायालय (HC) से अग्रिम जमानत याचिका निरस्त होने के बाद 31 घण्टों तक लापता रहे पी. चिदंबरम पिछले तीन-चार दिनों से लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। देश के गृह और वित्त मंत्री जैसे पदों पर रह चुके चिदंबरम ने भ्रष्टाचार पर सरकार, जाँच एजेंसियों और अदालतों का शिकंजा कसने के बाद बचने के ऐसे निर्लज्ज उपाय किए, जो किसी भी सार्वजनिक जीवन में काम करने वाले नेता ने कदाचित ही कभी किए होंगे। अंतत: चिदंबरम केन्द्रीय जाँच ब्यूरो (CBI) की न्यायिक हिरासत में आ ही गए। यद्यपि उच्चतम् न्यायालय (SC) ने चिदंबरम को राहत देते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ED) को चिदंबरम को गिरफ्तार नहीं करने का आदेश दिया है, परंतु चिदंबरम की सीबीआई हिरासत तो 26 अगस्त तक बनी ही रहेगी।

इस बीच चिदंबरम से चिदंब‘रन’ बने कांग्रेस के इस दिग्गज नेता के गमलों में गोभी उगा कर करोड़ों रुपए कमाने के कारनामे का खुलासा करने वाला एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। 2 मिनट 11 सेकेंड का यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत ही दिलचस्पी से देखा जा रहा है, जिससे लोग इस निष्कर्ष पर पहुँच रहे हैं कि चिदंबरम को भ्रष्टाचार करने में महारत हासिल है। यह वीडियो फेसबुक और वॉट्सएप सहित सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो चुका है।

जय हिन्द की सेना फेसबुक पेज पर अपलोड किए गए इस वीडियो में एक आयकर आयुक्त बता रहा है कि किस तरह पी. चिदंबरम ने गमलों में गोभी उगा कर कृषि घोटाला किया और करोड़ों रुपए कमाए। यह आयकर अधिकारी बताता है कि 2007 में चिदंबरम ने जब आयकर रिटर्न (IT RETURN) दाखिल किया, तब उनके गोरखधंधे का पर्दाफाश हुआ, परंतु चूँकि चिदंबरम तब वित्त मंत्री थे, इसलिए उन्होंने अपने दबदबे का दुरुपयोग कर मामला रफा-दफा कर दिया।

वीडियो में आयकर अधिकारी की ओर से जो कहा जा रहा है, उसके मुताबिक चिदंबरम ने करोड़ों रुपए की एग्रिकल्चर इनकम यानी कृषि आय दर्शाई है, जो देश के सकल घरेलू उत्पाद (GDP) से भी अधिक है। अर्थशास्त्र के अनुसार यह संभव ही नहीं है कि किसी की कृषि आय जीडीपी से अधिक हो। यह सब काले धन को सफेद करने का खेल है। वीडियो में यह अधिकारी बताता है कि चिदंबरम ने अपने घर के टैरेस, बरामदे में गमलों में गोभी उगाई और उसे कृषि कार्य बता कर कृषि आय दर्शाई।

आप भी सुनिए चिदंबरम के गमलों में गोभी घोटाले की कहानी :

युवाप्रेस.कॉम इस वीडियो और इसमें कही गई बातों की पुष्टि नहीं करता है।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares