मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने धोलेरा में निवेशकों के लिए रियायतें रखीं

Written by

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने धोलेरा में निवेशकों को आकर्षित करने के लिए विशेष प्रोत्साहन देने पर विचार कर रहे हैं, जिसे राज्य द्वारा देश का सबसे बड़ा ग्रीनफील्ड विशेष निवेश क्षेत्र बताया जा रहा है।

जनवरी 2022 में Vibrant Gujarat Investors Summit के दसवें संस्करण की घोषणा करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में, श्री पटेल ने कहा कि राज्य को दुनिया की कुछ सबसे बड़ी कंपनियों के शिखर सम्मेलन में भाग लेने की उम्मीद है, जो उस समय से ‘एक वैश्विक मंच’ के रूप में विकसित हुआ है। 2003 में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अवधारणा की गई थी।

गुजरात के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव कुमार गुप्ता ने कहा, “यह शिखर सम्मेलन महामारी के बाद सबसे बड़ा आयोजन होगा और महामारी से पहले भी हुई ऐसी सभी बैठकों से अलग होगी।

राजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि राज्य ने हाल ही में अपनी औद्योगिक नीति में संशोधन किया है ताकि कंपनियों को जमीन की एकमुश्त खरीद के बजाय मौजूदा बाजार दर के सिर्फ 6% पर 50 साल के लिए जमीन लीज पर लेने की अनुमति दी जा सके।

उन्होंने कहा, “अन्य स्थानों से राज्य में जाने वाले उद्योगों के लिए एक पुनर्वास सब्सिडी की पेशकश की जा रही है और मुख्यमंत्री खुद धोलेरा में निवेश के लिए एक नई प्रोत्साहन नीति का मूल्यांकन कर रहे हैं, जो कि 900 वर्ग किलोमीटर में फैला है, जो कि महान कनेक्टिविटी बुनियादी ढांचे के साथ है।

सीएम ने कहा कि धोलेरा औद्योगिक क्षेत्र के सभी भवन Platinum Rated Green Building होंगे। निवेश क्षेत्र के भीतर Defense production के लिए 500 एकड़ क्षेत्र निर्धारित किया गया है।

Article Tags:
·
Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares