कालिंदी कुंज में नोएडा की तरफ यमुना घाट पर स्वच्छता अभियान आयोजित

Written by

Gandhi Jayanti के अवसर पर स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन ने कल Noida की तरफ कालिंदी कुंज में यमुना घाट पर स्वच्छता अभियान आयोजित किया। इसमें गंगा Vichar Manch, Tree Craze Foundation, Ganga Samagra, Yamuna Mission, स्थानीय नगर निगमों के प्रतिनिधियों और स्‍वच्‍छ गंगा मिशन के स्वयंसेवकों ने भाग लिया। राष्‍ट्रीय स्‍वच्‍छ गंगा मिशन के महानिदेशक राजीव रंजन मिश्रा ने दल की अगुवाई की। उन्‍होंने इस कार्यक्रम में सभी भाग लेने वालों का स्‍वागत किया। इस अवसर पर नदी के पुनरुद्धार के लिए प्रतिबद्धता व्‍यक्‍त करने के लिए शपथ दिलाई गई।

राजीव रंजन मिश्रा ने गंगा नदी के साथ ही उसकी सहायक नदियों के कायाकल्प के महत्व पर जोर दिया। यमुना, हिंडन, राम गंगा, कोसी आदि की सफाई नमामि गंगे कार्यक्रम का हिस्सा है और गंगा की इन सहायक नदियों की सफाई के लिए कई परियोजनाओं को मंजूरी दी गई है।

उन्‍होंने कहा कि Gandhi Jayanti के अलावा राष्‍ट्र आज़ादी का अमृत महोत्‍सव मना रहा है और गंगा विचार मंच के स्‍वयंसेवक गंगा के किनारे स्थित राज्‍यों के विभिन्‍न हिस्‍सों में इसी तरह के कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares