सीएम ने Dholera SIR में बन रहे Project का निरीक्षण किया

Written by

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने Dholera Special Investment Region का दौरा कर निर्माणाधीन प्रकल्पों का जायजा लिया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धोलेरा को वैश्विक स्तर smart City बनाने का विजन रखा है जिसे साकार किया जा रहा है। प्रधानमंत्री द्वारा देश में 100 स्मार्ट शहरों के विकास के लिए केंद्र सरकार की योजना में गुजरात के Dholera SIR and Gift City को भी शामिल किया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने आत्मनिर्भर भारत Make in India का मंत्र दिया है उसे देश-विदेश के उद्योग निवेशकों को गुजरात में आकर्षित कर सौ फीसदी चरितार्थ करने गुजरात सरकार कृत संकल्प है।

India’s first greenfield industrial smart city: मुख्यमंत्री ने कहा कि 920 वर्ग किमी विस्तार में विकसित हो रहे Dholera SIR सबसे बड़ा Greenfield Industrial Investment Region and Indian Green Building Council द्वारा Platinum Rating प्राप्त करने वाला भारत का सर्वप्रथम Industrial smart city है।
Dholera Special Investment क्षेत्र सिंगापोर जैसे देश के विकसित विस्तार की तुलना में भी बड़ा है। आर्थिक और सामाजिक दृष्टि पर संतुलित ऐसे World Class, New Age Infrastructure City के आयोजन और विकास के लिए Dholera Special Investment Region Development Authority का गठन किया है।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares