होली के दौरान ना मिले किसी को अवसर, सरकार पर उंगली उठाने की – सीएम योगी

Written by
CM Yogi

लखनउः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी (CM Yogi) ने होली के शुभअवसर पर सभी समुदायों से परसपर संवाद और सहमति के साथ संपादित कराने के र्निणय देते हुए चेतावनी दी है कि इस प्रकार का कार्य किया जाए कि जिससे किसी को भी सरकार की धारणा  या प्रशासन की कार्य के प्रस्ताव पर सवाल उठाने का अवसर ना मिले।

हालांकि होली त्योहार की तैयारियों के मददे नजर रखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री CM Yogi ने प्रदेश के सारे मण्डलायुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों, उप महानिरीक्षकों, जिलाधिकारियों और जिला पुलिस प्रमुखों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक (Meeting)  की।
CM Yogi ने चेतावनी देते हुए कहा कि सारे जिलों में शांति समिति की बैठकों (Meeting) के माध्य से विभिन्न समुदायों से संवाद बनाकर शांतिपूर्ण तथा सौहार्दपूर्ण तरीके से होली त्योहार को सम्पन्न कराया जाए। जिससे किसी को शासन की धारणा या प्रशासन की कार्य प्रस्ताव पर कोई प्रश्न न उठाने का मौका मिले। शुक्रवार होने की वजह से थाने, तहसील आदि सारे स्तरों पर शांति समिति की बैठकें (meeting) की जाए। उन्होंने यह भी कहा कि होली के बीच परम्परागत आयोजनों को पूरी सुरक्षा उपलब्ध कराया जाए और परम्परा के संप्रदायवादी कार्यक्रमों को किसी भी सूरत में  इजाजत ना दिया जाए।

बहरहाल पुलिस महानिदेशक (Director General) ओम प्रकाश सिंह ने इस अवसर पर पुलिस अधिकारियों को निर्णय दिए कि सीनियर पुलिस अधीक्षक पुलिस बल की फैलाव की व्यवस्था पर खुद का नजर रखें। उन्होंने यह भी कहा कि आपात स्थिति के लिए स्टाकिंग रिजर्व के रूप में पुलिस व्यवस्था रखी जाए साथा ही सोशल मीडिया के टेण्ड पर निगाह रखी जाए, जिससे किसी भी तरह के अफवाह पर रोक लगाया जा सके। बतादें की इससे पहले सीएम योगी बरसाने में कुछ दिन पहले लठमार होली खेलने गए थे जहां पर पुलिस व्यवस्था ने कड़ी सुरक्षा मुहैया कराई थी। हो सकता है कि सीएम योगी ने सुरक्षा का जाएजा लेते हुए यह बात मीडिया से कही हो।

Article Tags:
· ·
Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares