कांग्रेस के सॉफ्ट हिन्दुत्व और राहुल के मंदिर फेरों की सिंधिया ने खोल दी पोल : VIDEO देखिए और खुद जान जाइए

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 और उसके बाद 2018 में हुए कर्नाटक तथा छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश एवं राजस्थान विधानसभा चुनावों में भी मंदिर-मंदिर फेरे लगाने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के तथाकथित हिन्दुत्व की उनकी ही पार्टी के एक युवा, दिग्गज नेता और सांसद ने पोल खोल दी। इस कांग्रेस सांसद का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, उसे देख कर लगता है कि राहुल और तमाम कांग्रेसी नेता केवल वोटरूपी प्रसाद के लिए ही मंदिरों में जाते हैं, भगवान के प्रसाद में इनकी कोई आस्था नहीं है।

राज्यों में विधानसभा चुनावों के दौरान राहुल और कांग्रेस को मंदिर फेरे फले भी। इसके बाद राहुल गांधी मान सरोवर की यात्रा भी कर आये और स्वयं को जनेऊधारी ब्राह्मण बताने वाले राहुल, उनके सॉफ्ट हिन्दुत्व और उनके मंदिर फेरों ने तो तीन बड़े राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सत्ता भी दिला दी।

हालाँकि मध्य प्रदेश के वरिष्ठ नेता और कांग्रेस सांसद ज्योदितारिद्य सिंधिया का जो वीडियो वायरल हुआ है, उसे देख कर लगता है कि राहुल का सॉफ्ट हिन्दुत्व केवल वोट की लालसा ही था। इस वीडयो से कांग्रेस के सॉफ्ट हिन्दुत्व और मंदिर राजनीति की पोल खुल गई। दरअसल इस वीडियो कांग्रेस के स्टार प्रचारक ज्योतिरादित्य सिंधिया भगवान के आशीर्वाद के रूप में मिले प्रसादरूपी नारियल को अपनी कार से बाहर सड़क पर फेंकते नजर आ रहे हैं। कोई व्यक्ति सिंधिया के गुजरते हुए काफिले का वीडियो बना रहा था, इसी दौरान सिंधिया की यह हरकत इस वीडियो में कैद हो गई और उस व्यक्ति ने इस वीडियो को सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। इस वीडियो के वायरल होते ही सिंधिया और उनकी पार्टी के सॉफ्ट हिन्दुत्व के दावे की पोल खुल गई।

यह वीडियो उस वक्त का है, जब सिंधिया मध्य प्रदेश के पन्ना इलाके में सुप्रसिद्ध भैरोटेक मंदिर में दर्शन करने गये थे, जहाँ से उन्हें भगवान के आशीर्वाद के रूप में प्रसाद में नारियल दिया गया था। उस समय तो सिंधिया ने यह नारियल अपने पास रख लिया, परंतु कुछ दूर जाने के बाद उन्होंने यह नारियल उठाकर अपनी कार से बाहर सड़क पर फेंक दिया। वायरल वीडियो में सिंधिया यह नारियल सड़क पर फेंकते हुए दिखाई दे रहे हैं, जिससे इस मुद्दे पर वर्तमान लोकसभा चुनाव में राजनीति शुरू हो गई है। सिंधिया और कांग्रेस की काफी किरकिरी हो रही है। भाजपा ने भी आरोप लगाया है कि इस घटना ने सिंधिया के साथ-साथ कांग्रेस के हिन्दू धर्म के प्रति आस्था की कलई खोलकर रख दी है।

आप भी देखिए कांग्रेस-राहुल के सॉफ्ट हिन्दुत्व की पोल खोलते सिंधिया को :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed