अमिताभ बच्चन भारतीय Crypto Exchange CoinDCX ब्रांड अम्बेसडर के रूप में करेंगे क्रिप्टो जागरूकता में सहयोग

Written by

Crypto exchange, CoinDCX, ने बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन को अपना पहला ब्रांड एंबेसडर बनाया है। कंपनी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, बच्चन, जो अब भारतीय Crypto exchange CoinDCX के ब्रांड एंबेसडर हैं, Cryptocurrency के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए काम करेंगे। भारत उन देशों में से एक है जहां क्रिप्टो स्पेस तेजी से विस्तार देख रहा है,इसके साथ वियतनाम, पाकिस्तान और यूक्रेन में भी क्रिप्टो स्पेस तेजी से फ़ैल रहा है।

अमिताभ बच्चन Non-fungible tokens (NFTs) के क्षेत्र में भी प्रवेश करेंगे। ये डिजिटल संपत्तियां हैं जो कला, संगीत, इन-गेम आइटम और अन्य वस्तुओं के बीच वीडियो जैसी वस्तुओं का प्रतिनिधित्व करती हैं – जिन्हें Cryptocurrency का उपयोग करके एक संग्रहणीय के रूप में खरीदा जा सकता है।

CoinDCX के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुमित गुप्ता ने कहा,“हम अमिताभ बच्चन को अपना ब्रांड एंबेसडर पाकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं। खुद एक क्रिप्टो निवेशक होने के नाते और हाल ही में अपना खुद का NFT (Non-fungible token) लॉन्च करने के बाद, बच्चन Crypto Space से अच्छी तरह वाकिफ हैं। उनका ज्ञान नए उपयोगकर्ताओं के बीच विश्वास और विश्वसनीयता बनाने में मूल्यवान साबित होगा। हमें यकीन है कि CoinDCX के साथ उनका जुड़ाव crypto की दुनिया में अधिक दृश्यता लाने और हमारे लिए एक मजबूत ब्रांड रिकॉल विकसित करने में मदद करेगा”

Media reports में हाल ही में खुलासा हुआ है कि अनुभवी अभिनेता से इस साल नवंबर तक अपने स्वयं के NFT को रोल आउट करने की उम्मीद है।

रैपर स्नूप डॉग और अमेरिकी टीवी शो होस्ट स्टीव हार्वे सहित कई विदेशी कलाकार पहले ही क्रिप्टो-स्पेस में कूद चुके हैं, भारतीय सेलेब्स के बीच भी यह चलन जोर पकड़ रहा है।

अभिनेत्री सनी लियोन ने भी कथित तौर पर सितंबर में निवेश किया, ऐसा करने वाली वह पहली बॉलीवुड अभिनेत्री बन गईं।
Indian trade body Nasscom की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, वैश्विक क्रिप्टो तकनीक बाजार 2026 तक $ 2.3 बिलियन (लगभग 17,087 करोड़ रुपये) के मूल्य तक पहुंचने का अनुमान है।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares