कांग्रेस ने किसानों को हमेशा धोखा दिया है:प्रधानमंत्री मोदी

Written by

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर किसानों को धोखा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार ने अनाज की रिकॉर्ड खरीद की है।

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 20 फरवरी को होने वाले मतदान से पहले मोदी ने एक रैली को संबोधित करते हुए मतदाताओं से अपील की कि वे राज्य के समग्र विकास के लिए भाजपा नीत गठबंधन को सत्ता में लाएं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश और बिहार के ‘‘भैया’’ सबंधी बयान को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की भी आलोचना की और कहा कि गुरु गोबिंद सिंह एवं गुरु रविदास का जन्म भी पंजाब से बाहर ही हुआ था।

उन्होंने स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने ही ये सिफारिशें लागू की थीं। मोदी ने कहा, ‘‘इतिहास गवाह है कि कांग्रेस ने किसानों को हमेशा धोखा दिया है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट में की गई सिफारिशों को लागू करने की कई वर्षों से मांग की जा रही थी, लेकिन उन्होंने फाइल दबाए रखी। कांग्रेस सरकारों ने केवल झूठ बोला।’’

मोदी ने कहा कि जब केंद्र में उनकी सरकार बनीं, तो उसने आयोग की सिफारिशों को लागू किया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार के कार्यकाल में अनाज की रिकॉर्ड खरीदारी हुई।

प्रधानमंत्री ने पंजाब में कांग्रेस सरकार को निशाना बनाते हुए कहा कि राज्य में हर कारोबार पर माफिया का कब्जा हो गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार की नीतियों के कारण पंजाब में कोई भी निवेश करने के लिए तैयार नहीं है।

मोदी ने कहा कि पूरे पंजाब में एक ही आवाज उठ रही है और वह आवाज है कि भाजपा नीत गठबंधन को जीत दिलाकर ‘‘डबल इंजन’’ की सरकार बनाई जाए।

उन्होंने कहा, ‘‘डबल इंजन सरकार का अर्थ तेज विकास है। इसका अर्थ रेत माफिया और नशीले पदार्थों का कारोबार करने वाले माफिया को राज्य से बाहर करना है। डबल इंजन सरकार का अर्थ कारोबार को बढ़ावा देना, नौकरियां देना और स्वरोजगार के नए अवसर पैदा करना है।’’

मोदी ने कहा, ‘‘हमें एक मौका दीजिए, मुझे पांच साल दीजिए और फिर देखिए कि डबल इंजन की सरकार पंजाब को कैसे विकास के मार्ग पर तेजी से आगे ले जाएगी।’’

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares