राहुल के पीछे पड़ गया ‘विमान’ : विदेशी ने उलझाया, देशी ने भटकाया

Written by

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने जीवन में कई बार विमान यात्राएँ की होंगी, परंतु पिछले 18-19 महीनों के दौरान राहुल और विमान जैसे एक-दूसरे के पर्याय बन गए हैं। स्थिति यहाँ तक हो गई कि राहुल से सवाल कुछ पूछा जाता है और वे जवाब में ये कहते हैं कि राफेल के बारे में कुछ न पूछो।

राहुल पर पिछले 18-19 महीनों से राफेल विमान का भूत सर चढ़ कर बोल रहा है और पिछले दिनों मीडिया से बातचीत में जब राहुल ने बिना पूछे ही राफेल का जिक्र कर डाला, तो भाजपा ने ट्वीट करके वह वीडियो शेयर किया और साथ ही कहा कि राफेल विमान राहुल की मानसिकता बन गया। उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी भारत-फ्रांस के बीच हुई राफेल डील में भ्रष्टाचार का लगातार आरोप लगा रहे हैं और इसी के चलते वे सुप्रीम कोर्ट की अवमानना के केस में भी फँस चुके हैं।

वैसे राहुल को विदेशी विमान राफेल ही नहीं, देशी विमान भी परेशान कर रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष के साथ पिछले कई मौकों की तरह फिर एक बार ऐसा हुआ कि उनके विमान में ख़राबी आई और उनके चुनाव प्रचार के अपने निर्धारित कार्यक्रम में विक्षेप पड़ा। राहुल ने खुद ट्वीट करके यह जानकारी दी और जहाँ उन्हें जनसभाएँ करनी थीं, वहाँ के लोगों से देरी के लिए पहले ही माफी मांग ली।

देशी विमान ने कई बार किया परेशान

यह पहला मौका नहीं है, जब राहुल के विमान में ख़राबी आई। पिछले साल भी राहुल के विमान में ख़राबी आई थी, जिसे लेकर कांग्रेस ने विवाद खड़ा किया था। कांग्रेस ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी। स्वयं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राहुल को फोन कर उनका हाल-चाल पूछा था। अप्रैल-2018 में कर्नाटक दौरे पर जा रहे राहुल का विमान अचानक नीचे आने लगा था। इस दौरान राहुल ने कैलाश यात्रा की मन्नत रखी और वे बाल-बाल बच गए। उन्होंने कैलाश यात्रा भी की। 2013 में भी दिल्ली एयरपोर्ट पर लैण्डिंग के वक्त राहुल के विमान का हादसा होते-होते बचा था, जब राहुल निजी विमान में थे।

विदेशी विमान ने कोर्ट के चक्कर में फँसाया

राहुल को देशी विमान ही नहीं, विदेशी विमान राफेल भी परेशान कर रहा है। मोदी के विरुद्ध राहुल ने जिस राफेल को सबसे बड़ा चुनावी शस्त्र बनाया, उसी राफेल की डील पर सुप्रीम कोर्ट के एक फ़ैसले का ग़लत अर्थघटन कर राहुल अवमानना के केस में उलझ गए हैं, जिस पर सुनवाई 30 अप्रैल को होनी है।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares