IPL 12 : क्वॉलीफायर 2 जीतने वाली CSK पर हुई रुपयों की बरसात, जानिए धोनी के कौन-कौन धुरंधर कितना हुआ मालामाल ?

इंडियन प्रीमियर लीग का सीज़न 12 (IPL 12) अब क्लाईमैक्स पर पहुँच गया है। रविवार को आईपीएल 12 का फाइनल मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियन्स (MI) के बीच होना है, परंतु इससे पहले हम बताने जा रहे हैं कि फाइनल के लिए क्वॉलीफाई करने पर सीएसके पर कैसी रुपयों की बरसात हुई और धोनी के किन-किन धुरंधरों को कितना रुपया पुरस्कार के रूप में मिला ?

क्वॉलीफायर मुकाबला सीएसके और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच हुआ था, जिसमें सीएसके जीत कर फाइनल में जगह बनाने में सफल हुई। महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके के खिलाड़ियों पर इस जीत के बाद मानो रुपयों की बरसात हो गई। क्वॉलीफायर मैच में बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसके तहत डू प्लेसिस को 5 लाख रुपए की राशि दी गई। इससे दुगुनी रकम कमाई स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने। 4 ओवर में 31 रन देकर 2 विकेट लेने वाले हरभजन को शानदार गेंदबाजी के लिए एफबीबी स्टाइलिश प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया और पुरस्कार के रूप में 10 लाख रुपए की राशि दी गई। इतनी ही राशि शेन वॉट्सन ने कमाई।

सलामी बल्लेबाज शेन वॉट्सन ने 156.25 की स्ट्राइक रेट से 32 गेंदों में 50 रन बना कर हैरियर सुपर स्ट्राइक ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता। इसके तहत वॉट्सन को 10 लाख रुपए की राशि दी गई। इसी तरह स्पिनर इमरान ताहिर ने डीसी के कप्तान श्रेयस अय्यर का विकेट लिया, जिसके चलते उन्हें ड्रीम 11 गेम चेंजर ऑफ द मैच चुना गया। इमरान को 10 लाख रुपए की राशि दी गई। ड्वेन ब्रावो ने दीपक चाहर की गेंद पर डीसी के धुरंधर बल्लेबाज ऋषभ पंत का जबर्दश्त कैच पकड़ा, जिसके चलते उन्हें वीवो परफेक्ट कैच ऑफ द मैच चुना गया और पुरस्कार के रूप में 10 लाख रुपए दिए गए।

Leave a Reply

You may have missed