सीएम केजरीवाल के सामने चीफ सेक्रटरी से हाथापाई

Written by
Delhi Chief Secretary

दिल्ली: वैसे तो जबसे केजरीवाल सीएम बने हैं आये दिल किसी न किसी विवाद में फंसे रहते हैं। अभी एक नया मामला समने आया है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री आवास पर सीएम केजरीवाल के सामने ही चीफ सेक्रटरी अंशु प्रकाश (Delhi Chief Secretary) के साथ आम आदमी पार्टी के विधायकों ने हाथा पाई की। जब कुछ पत्रकारों ने सीएम केजरीवाल से इस मामले में बात कि तो उन्होने ऐसी घटना घटने से इंकार कर दिया। दूसरी तरफ जब चीफ सेक्रटरी से पुछा गया तो उन्होने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी के कुछ विधायकों ने उनके साथ बुरा बरताव किया। उन्होने यह भी इलजाम लगाया की विधायकों ने थप्पड़ मारने और अपशब्द का प्रयोग किया। यहां तक कि यह घटना सीएम के सामने हुआ।

इस घटना को सज्ञान में लेते हुए विपक्ष और कांग्रेस ने दिल्ली सरकार के विरोध में मोरचा खोल दिया है। दिल्ली कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष अजम माकन ने सीएम केजरीवाल को Delhi Chief Secretary से मापी मांगने को कहा। दूसरी ओर दिल्ली के IAS असोसिएशन ने घटना का विरोध करते हुए हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया।

मामले को लेकर आम आदमी पार्टी सफाई

इस मामले में आम आदमी पार्टी की तरफ से ये सफाई दिया जा रहा है कि दिल्ली के 2.5 लाख परिवारों का आधार अभी तक राशन कार्ट से नहीं जोड़ा गया है जिसके कारण उस क्षेत्र के विधायकों पर काफी दबाव है। इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री आवास पर आप विधायकों का बैठक भी हुई थी। वही दूसरी ओर चीफ सेक्रटरी ने कुछ सवालों का जवाब दिया कि मेरा जवाब देही विधायकों और सीएम के प्रति नहीं है बल्कि दिल्ली के राज्यापाल का प्रति है।

कुछ आप के विधायकों ने यह कहा कि हमने अभद्र भाषा को प्रयोग नहीं किया बल्कि चीफ सेक्रटरी (Delhi Chief Secretary) ने हमें बुरा भाला कहा और हमारे किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया वहां से चले गये। कुछ आप के विधायकों ने बोला कि चीफ सेक्रटरी बीजेपी के भाषा बोल रहे है तथा बीजेपी राजनीति में कफी गीर चुकी है, वे निचले स्तर की राजनीति कर रहे हैं। एक आप के विधायक ने तो चीफ सेक्रटरी के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराया है। विधायक संगम विहार का रहने वाला है और उसने चीफ सेक्रटरी के खिलाफ जातिसूचक शब्द प्रयोग करने का आरोप लगाया है।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares