होली की वजह से 2 March 2018 को 2ः30 बजे तक दिल्ली मेट्रो रहेगी बंद

Written by
Delhi Metro

नई दिल्लीः होली को देखते हुए 2 March 2018 को दिल्ली मेट्रो 2ः30 बजे तक बंद रहेगी। दिल्ली मेट्रो रेलवे कॉर्पोरेशन ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार की रोज मेट्रो फिडर बस सेवा पूरी तरह बंद रहेगी। मगर Delhi Metro दिन के 2ः30 बजे से समान्य रूप से चलने लगेगी।

इस बिच दिल्ली उच्च न्यायालय ने मेट्रो स्टेशनों के अंदर यात्रियों को निःशुल्क पानी एंव शौचालय की सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराने पर Delhi Metro रेल निगम की खुब आलेखन की, दिल्ली मेट्रो रेल काॅरपोरेशन ने कहा कि क्या उसे मानवीय समस्याओं की समझ नहीं रह गई है।

हालांकि न्यायमूर्ति एस रवींद्र भट एंव ए के चावला की टीमों ने कहा कि क्या ’’आप पानी शौचालय सुविधा उपलब्ध नहीं कराने की उपदेश पश्चिम से लेकर आए हैं। यहां ट्रैफिक का हाल देखिए. करोड़ों लोग Delhi Metro में सफर करते हैं और यदि किसी को मेडिकल समस्या हो जाए तो क्या होगा? वह कहां जाएगा? जब तक वह स्टेशन से बाहर आएगा, तब तक काफी देर हो चुकी होगी। इस नीति के पीछे कौन सी सोच है?’’

एस रवींद्र भट एंव ए के चावला की टीम का कहना कि ‘‘आप दुनियां में कहीं भी चले जाइए, मेट्रो स्टेशनों में शौचालय होते हैं। लंदन में ट्रैफिक उतनी ज्यादा नहीं है, जितनी हमारे यहां है. हमें आंकड़े दिखाइए और ये सुविधाएं मुहैया नहीं कराने के कारण बताइए। आपकी यह नीति पिछले 14 साल से चली आ रही है.’’

बहरहाल न्यायालय ने इस निवेदन पर दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन को नोटिस जारी किए और 9 मई तक इसका जवाब देने को कहा, फिलहाल 9 मई को ही इस मामले की अगली सुनवाई होगी। हांलांकि टीमों ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन से कहा कि यात्रियों को निःशुल्क पेयजल मुहैया नहीं कराने की विधि से जुडे दस्तावेज हाजिर करें।

Article Tags:
· ·
Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares