Digital पेमेंट से चलेगा Ahmedabad , नगदी नोटों से Corona Virus फैलने के खतरे से रहिये सावधान!

Written by

11 May 2020  अहमदाबाद ने नोटों के माध्यम से Covid-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए पूरी तरह से Digital जाने का फैसला किया है अहमदाबाद भारत में दूसरा सबसे Coronavirus प्रभावित शहर है, इसलिए अहमदाबाद ने नोटों के माध्यम से महामारी के प्रसार को रोकने के लिए पूरी तरह से Digital जाने का फैसला किया है।

गुजरात के मुख्य सचिव Rajiv Kumar Gupta द्वारा सोमवार को जारी आदेश के अनुसार, नोटों के माध्यम से Coronavirus के प्रसार को रोकने के लिए सावधानी के साथ, Unified Payments Interface (UPI) और अन्य Platform के माध्यम से Digital Payment स्वीकार करना अनिवार्य कर दिया गया है।

15 मई 2020 से, सभी Home Delivery को Digital रूप से भुगतान करना होगा और Delivery पर कोई नकदी स्वीकार नहीं की जाएगी,  Rajiv Kumar Gupta अहमदाबाद में Coronavirus संबंधी कार्यों के प्रभारी भी हैं।

अहमदाबाद नगर निगम 100 टीमों का गठन करेगा, जो सब्जियों, फलों, दूध और किराने का सामान आदि की 17,000 खुदरा दुकानों को अपने मोबाइल फोन पर Online Payment App  इस्तमाल करने में मदद करेंगे।

इसके अलावा, वे तकनीकी सहायता भी प्रदान करेंगे और UPI (Unified Payments Interface)  प्रणाली के माध्यम से भुगतान को लोकप्रिय बनाएंगे।

यह नोटों के माध्यम से संक्रमण के संचरण को रोक देगा क्योंकि कुछ चिकित्सा रिपोर्टों ने सुझाव दिया था कि Coronavirus कई दिनों तक कागज पर जीवित रहते हैं।

आदेश में , Home Delivery के संबंध में,  कहा गया है कि अहमदाबाद नगर निगम द्वारा Delivery Boy को सात दिनों के लिए एक स्वास्थ्य कार्ड जारी किया जाएगा और ऐसे सभी कर्मचारियों को अपने मोबाइल पर आरोग्य सेतु ऐप को अनिवार्य रूप से डाउनलोड करना होगा।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares