अयोध्या में बनेगी रामायण पर आधारित डिजिटल गैलरी

Written by

भगवान राम की नगरी अयोध्या में रामायण पर आधारित Digital Diary बनेगी। इस Digital Diary में 4 Gallery होंगी। सभी गैलरी में भगवान श्रीराम ने अपने जीवनकाल में जिन स्थानों का भ्रमण किया है, उन सभी स्थलों का उसमें समावेश किया जाएगा। भगवान श्रीराम के जीवन लीलाओं से संबंधित संपूर्ण वृत्तांत वर्णित होंगे। इस मसले पर माननीयों समेत प्रशासनिक अमले ने बैठक में अपनी मुहर लगा दी है।

5 अगस्त को पीएम के हाथों मंदिर का नींव पूजन भी हो चुका है। अब रामजन्मभूमि पर भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर निर्माण की कवायदें शुरू हो गई हैं।

मंडलायुक्त MP Aggarwal बताते हैं कि अयोध्या में रामायण पर आधारित Digital gallery बनाई जाएगी। चार गैलरी में विकसित इस डिजिटल डायरी में भगवान श्री राम के जीवन लीलाओं से संबंधित संपूर्ण वृत्तांत होंगे।

अयोध्या सांसद लल्लू सिंह कहते हैं कि रामनगरी में रोजाना हजारों की संख्या में पर्यटक आते हैं और राम दरबार में माथा टेकते हैं। पर्यटकों को भगवान श्रीराम के जीवनकाल से जुड़ी सभी जानकारियां देने में यह Gallery अहम रोल निभाएगी। उनका कहना है कि Digital Gallery तैयार करने से पहले साधु-संतों के विचार भी लिए जाने हैं। ये Gallery पूर्णरूप से अयोध्या के भगवान श्री राम के चरित्र पर आधारित हो। बैठक में दशरथ महल के महंत देवेंद्र प्रसादाचार्य कहा कि अयोध्या की यह Digital Gallery श्री राम के पूरे जीवन के चरित्र की होनी चाहिए।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares