स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को WHO में मिली बड़ी जिम्मेदारी

Written by

नई दिल्ली: Health Minister Dr. Harsh Vardhan 22 मई को World Health Organization (WHO) के कार्यकारी बोर्ड अध्यक्ष का कार्यभार संभालेंगे । Dr. Harsh Vardhan  COVID-19 के खिलाफ भारत की जंग में सबसे आगे खड़े लोगों में से हैं । Dr. Harsh Vardhan जापान के Dr. Hiroki Nakatani की जगह लेंगे, जो WHO के 34 सदस्यों के बोर्ड के वर्तमान अध्यक्ष हैं ।

बता दें कि World Health Organization की बैठक में भारत की तरफ से नामित किए गए Dr. Harsh Vardhan को नियुक्त करने का प्रस्ताव 19 मई को 194 देशों ने पारित किया । हालांकि Dr. Harsh Vardhan का पद संभालना केवल औपचारिकता भर रह गया था, जब यह फैसला हुआ था कि वह WHO की दक्षिण-पूर्व एशिया ग्रुप के लिए भारत की तरफ से नामित होंगे, इसमें सर्वसम्मति से ये भी तय किया गया था कि भारत मई से शुरू होने जा रहे 3 साल के कार्यकाल के लिए कार्यकारी बोर्ड में रहेगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी कि भारत में अभी तक प्रति 1 लाख आबादी पर COVID-19 से मौत के लगभग 0.2 मामले सामने आए हैं, जबकि दुनियाभर का आंकड़ा 4.1 मृत्यु प्रति लाख है । भारत में मंगलवार को Coronavirus की वजह से मौत के मामले 3,163 तक पहुंच गए और संक्रमित मरीजों के कुल मामलों का आंकड़ा 1,01,139 हो गया ।

Article Tags:
·
Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares