अमेरिका ने पाकिस्तान में किया ड्रोन हमला, 3 आतंकी ढेर

Written by
Drone strikes in Pakistan

हाल के दिनों में अमेरिका और पाकिस्तान के बीच तल्खी काफी बढ़ गई है। अब खबर आयी है कि अमेरिका ने अफगानिस्तान सीमा पर स्थित पाकिस्तानी कबीलाई इलाके कुर्रम एजेंसी में ड्रोन (Drone strikes) से हमला कर दिया है। इस हमले में हक्कानी नेटवर्क के एक टॉप कमांडर समेत कुल 3 आतंकी मारे गए हैं। पाकिस्तान के अखबार “डॉन” ने इस खबर की पुष्टि की है।

“डॉन” की खबर के मुताबिक यूएस के ड्रोन ने पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान के “स्पीन थाल” इलाके में एक घर को निशाना बनाया। यह इलाका पाकिस्तान के खैबर पख्तूनवा राज्य के हंगू जिले और ओरकजई एजेंसी इलाके के बीच स्थित है। ड्रोन द्वारा किए गए इस मिसाइल हमले में हक्कानी नेटवर्क  (Haqqani Network) का टॉप कमांडर “एहसान उर्फ खवारी” अपने 2 साथियों के साथ ढेर हो गया है।

बता दें कि इससे पहले 17 जनवरी को भी अमेरिका ने एक ड्रोन हमला (Drone strikes) किया था। यह हमला पाकिस्तान-अफगानिस्तान बॉर्डर पर स्थित बादशाह कोट इलाके में किया गया था, जिसमें एक व्यक्ति के घायल होने की खबर है।

Drone strikes in Pakistan

 

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में नई अफगान पॉलिसी का ऐलान किया है। अपनी इस पॉलिसी में ट्रंप ने पाकिस्तान को दरकिनार करते हुए भारत को ज्यादा अहमियत दी है। वहीं ट्रंप ने पाकिस्तान पर आतंकियों को पनाह देने के गंभीर आरोप लगाते हुए उसे फटकार भी लगायी थी। ट्रंप ने अपने एक ट्वीट में कहा था कि “पाकिस्तान ने अमेरिका को बेवकूफ बनाते हुए पिछले 15 सालों में करीब 33 बिलियन डॉलर की मदद ली है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा और पाकिस्तान को आतंकियों पर कारवाई करनी होगी।” हालांकि पाकिस्तान ने भी अमेरिका पर पलटवार करते हुए उसकी सीमा में ड्रोन हमले (Drone strikes) ना करने की हिदायत दी है और इसे पाकिस्तान की संप्रभुता पर हमला करार दिया है।

Drone strikes in Pakistan

गौरतलब है कि इसी तरह के एक ड्रोन हमले में साल 2016 में तालिबान नेता मुल्ला अख्तर मंसूर की मौत हो गई थी। यही वजह है कि अमेरिका आतंकी ठिकानों पर अभी भी ड्रोन हमले जारी रखे हुए है।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares