India की Internet Service में Elon Musk की Entry

Written by

दुनिया के सबसे Rich Billionaire Elon Musk आने वाले दिनों में भारत के Businessmen Mukesh Ambani and Sunil Mittal की परेशानी बढ़ा सकते हैं। दरअसल, Elon Musk के नेतृत्व वाली SpaceX की Satellite Broadband Service Starlink भारत में Entry करने वाली है। Company के एक शीर्ष अधिकारी के मुताबिक Starlink December 2022 से भारत में Broadband services की पेशकश करने का इरादा रखती है।

Company को वर्तमान में Terminals के लिए सरकार की मंजूरी का इंतजार है। भारत के Starlink Country Director Sanjay Bhargava ने कार्यालय में पहले दिन एक linkedin post में कहा कि company को पहले ही भारत में 5,000 Pre-order मिल चुके हैं। हम Broadband services प्रदान करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में काम करने की इच्छुक हैं।

Starlink की भारत में Entry से Mukesh Ambani की Telecom company Reliance Jio और Sunil Mittal की Airtel के सामने एक नई प्रतिस्पर्धा होगी। satellite broadband service के जरिए इन Companies के बीच टक्कर होगी। Internet का प्रसार दूरदराज इलाकों तक और cheap plans के साथ पहुंचाने के लिए प्रतिस्पर्धा होगी, जिसका फायदा ग्राहकों को मिलेगा।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares