भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था सुधार के पथ पर-वित्‍तमंत्री निर्मला सीतारामन

Written by

केन्‍द्रीय वित्‍तमंत्री निर्मला सीतारामन ने आज कहा कि covid pandemic की चुनौती के बावजूद देश की अर्थव्‍यवस्‍था सुधार के पथ पर है और आर्थिक वृद्धि दर मजबूत हो रही है। उन्‍होंने कहा कि Share Market में भरोसा बढ रहा है क्‍योंकि Retail और छोटे निवेशक इसमें निवेश के लिए उत्‍सुक हैं। आज चंडीगढ में हरियाणा भाजपा कार्यालय में संवाददाता सम्‍मेलन में वित्‍तमंत्री ने यह बात कही। वे हरियाणा के पंचकुला में पार्टी कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए वहां गई हैं। प्रदेश भाजपा प्रमुख ओपी धनखड़ और पूर्व केन्‍द्रीय मंत्री रतन लाल कटारिया भी इस अवसर पर मौजूद थे।

वित्‍तमंत्री ने कहा कि वस्‍तु और Service Tax- GST तथा Direct tax के संग्रह से अर्थव्‍यवस्‍था में सुधार के स्‍पष्‍ट संकेत मिल रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि Direct tax और GST संग्रह का छमाही लक्ष्‍य हासिल कर लिया गया है। प्रति महीने औसतन एक लाख ग्‍यारह हजार करोड रुपए का GST और एक लाख 12 हजार करोड रुपए का Direct tax संग्रह हो रहा है।वित्‍तमंत्री निर्मला सीतारामन ने कहा कि ये कोई छोटे-मोटे संकेत नहीं हैं।

वित्‍तमंत्री ने कहा कि सब जानते हैं कि सरकार सबका साथ सबका विकास और सबका विश्‍वास के मंत्र पर विश्‍वास करती है। 15 अगस्‍त को प्रधानमंत्री ने इस मंत्र में सबका प्रयास जोडा था। वित्‍तमंत्री ने कहा कि बैंकों के जरिए स्‍टार्टअप्‍स को ऋण उपलब्‍ध कराया जा रहा है। फल-सब्‍जी विक्रेता रेहडी पटरी वालों को भी प्रधानमंत्री स्‍वनिधि योजना के तहत वित्‍तीय सहायता दी जा रही है।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares