जानिए कैसे इस कंपनी के 500 कर्मचारियों की खुली किस्मत, बने करोड़पति

Written by

Business software firm Freshworks Inc Chennai और Silicon Valley based company के Nasdaq में बुधवार को American Exchange Nasdaq पर धमाकेदार Entry की. इस company में काम करने वाले 500 से ज्यादा कर्मचारी करोड़पति बन गए हैं. इनमें से 70 लोगों की उम्र 30 साल से कम है. ये Nasdaq में List होने वाली भारत की पहली software edge service (Software as a service) और Unicorn Company है. Girish Mathrubootham की इस company में 4000 से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं.

Nasdaq index में की Entry
जानकारी के मुताबिक company के share ने Nasdaq index पर अपने issue price से 21 फीसदी ऊपर 36 Dollar के भाव पर Entry की. इसके साथ ही कंपनी का market cap 12 अरब डॉलर के ऊपर पहुंच गया. आज 76 फीसदी कर्मचारियों के पास freshworks में share हैं. freshworks के CEO Girish Mathrubootham ने listing के माध्यम से कर्मचारियों के लिए पैसा कमाने पर कहा कि ‘मैं वास्तव में खुश और गौरवान्वित हूं. कंपनी की इस उपलब्धि से मैं बहुत खुश हूं. इस IPO ने मुझे अब तक freshworks के उन सभी कर्मचारियों के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने का मौका दिया है, जिन्होंने पिछले दस वर्षों में हम पर विश्वास किया है और freshworks में योगदान दिया है.’

Employees की मेहनत से हुआ संभव
Employees के करोड़पति बनने पर Girish Mathrubootham ने कहा कि ‘इस तरह की चीजें भारत में और ज्यादा करने की जरूरत है. Employees की मेहनत से ये संभव हो पाया है, वे इसके लिए योग्य हैं. जैसे-जैसे company बढ़ी, इन सभी कर्मचारियों ने उसमें योगदान दिया. मैं मानता हूं कि company के इस revenue को उन लोगों के साथ साझा किया जाना चाहिए जिन्होंने इसे बनाया है. यह केवल company के मालिक के अमीर होने या निवेशकों के अमीर होने के लिए नहीं है. मैं इस बात से खुश हूं, कि हमने एक नया प्रयोग किया है और हम इसे जारी रखेंगे’.

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares