गुजरात विधानसभा में हुई मारपीट, जिस कारण कांग्रेस के दो विधायक हुए निलंबित

Written by
Gujarat assembly fight

गुजरात: गुजरात विधानसभा में राजनीति की आपसी पार्टियों के Opposition के चर्चे के बाद हुई आपस में मारपीट (Gujarat assembly fight)। न्यूज रिपोर्ट से पता चला है कि गुजरात में सदन के बीच प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस और भाजपा के विधयाको में आपस में हाथापाई हुई और उन्होने बेल्ट से एक दूसरे पर हमला कर दिया। प्रताप दुधात जो कि कांग्रेस के विधायक उन्होने मेज पर लगा हुआ माइक उखाड़कर जगदीश पंचाल जो कि बीजेपी के मेम्बर है उन पर हमला कर दिया और साथ ही भाजपा के अन्य मेम्बेर्स को भी अपशब्द कह दिए। प्रताप दुधात के आलावा कांग्रेस के एक और मेम्बर अमरीश डेर ने भी जगदीश पंचाल पर हमला किया दिया। सत्ताधारी दल members द्वारा अमरीश डेर को जवाब में उनकी पिटाई कर दी गयी।

इसके अलावा बलदेवजी ठाकोर कांग्रेस विधायक को विधानसभा गलियारे में हुई अन्य घटना की वजह से एक साल भर के लिए ससपेंड किया गया है। अमरीश डेर, बलदेवजी ठाकोर सहित प्रताप दुधात को इस घटना (Gujarat assembly fight) के लिए निलंबित करने का प्रस्ताव बहुमत द्वारा पास कर दिया गया है। यह प्रस्ताव डिप्टी सीएम नितिन पटेल द्वारा रखा गया था।

राजेंद्र त्रिवेदी विधानसभा speaker ने कांग्रेस के विक्रम मदाम को बोलने की अनुमति नहीं दी और मदाम अपनी जिद पर अड़े रहे। कांग्रेस विधयाक अमरीश डेर ने speaker से विक्रम मदाम को बोलने देने के लिया कहा जिस पर speaker द्वारा आपति जताई गयी। इसके बाद speaker ने कांग्रेस के दोनों विधयाकोंं को पुरे दिन के लिए निलंबित कर दिया। जैसे ही मार्शल उन्हें बाहर ले जाने के लिए अंदर आये। कांग्रेस के प्रताप दुधात जो कि पहले से ही भड़क रहे थे जब speaker द्वारा अपनी बात कही जा रही थी, तभी जगदीश पंचाल कांग्रेस के विधयाको को चुप रहने के लिए खड़े थे किसी कारणवश उन्हें गुस्सा आया और मेज पर लगा माइक उखाडकर भाजपा के विधयाक जगदीश पंचाल पर हमला (Gujarat assembly fight) कर दिया।

Article Categories:
News

Leave a Reply

Shares