दया, समर्पण और उपचार स्पर्श के लिए आप सभी का धन्यवाद करते है! Happy Nurse Day!

Written by

New Delhi, 12 मई 2020  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री Dr. Harsh Vardhan ने मंगलवार को नर्सिंग पेशेवरों के काम और निस्वार्थ समर्पण की सराहना करते हुए उन्हें भारत के स्वास्थ्य सेवा वितरण प्रणाली के मजबूत और महत्वपूर्ण स्तंभ बताया।

Nurses और Health workers के बिना  हम महामारी के प्रकोप के खिलाफ लड़ाई नहीं जीतेंगे, Dr Harsh Vardhan ने कहा कि चल रही महामारी के दौरान उनके साहस और निरंतर काम के लिए आभार व्यक्त किया।

Corona महामारी के बीच स्वास्थ्यकर्मी योद्धाओं के रूप में काम कर रहे हैं। डॉक्टरों के साथ Nursing staff भी लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखने में अहम भूमिका निभा रहा है। Nurses लगातार मरीजों के संपर्क में रहते हुए बिना घबराए उनका इलाज कर रही हैं। साथ ही खुद को भी संक्रमण से बचाने का हर संभव प्रयास कर रही हैं। Nurses का कहना है कि यह समय काफी चुनौतीपूर्ण है,लेकिन मरीजों की देखरेख करना हमारा कर्तव्य है, हमेशा मरीजों को पहले रखना है, चाहे दिन कितना भी भीषण क्यों न हो  इससे हम पीछे नहीं हट सकतीं यही सोच हमें इस महामारी से बचेगी।

इन COVID-19 दिनों में नर्सों की खूबियों को देखते हुए Dr Harsh Vardhan कहा “आपके काम की गहराई और ईमानदारी को पर्याप्त रूप से परिभाषित नहीं किया जा सकता है, आप सभी का दया, समर्पण और उपचार स्पर्श के लिए आप सभी का धन्यवाद करते है ।

यह वर्ष इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि World Health Organization (WHO) ने इसे The Nurse and Midwife का वर्ष ’घोषित किया है।

Article Tags:
· ·
Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares