कैसे Barcelona के cryptocurrency store से सेकंडों में उड़ा दिया Bitcoin ATM

Written by

Cryptocurrency की Popularity लगातार बढ़ रही है। इस वजह से इससे जुड़े संसाधन भी बढ़ रहे हैं। बिटकॉइन एटीएम इन्‍हीं में से एक हैं। दुनियाभर के देशों में Bitcoin ATM का इस्‍तेमाल और संख्‍या बढ़ी है। इसके साथ ही इन पर चोरों और लुटेरों की नजर भी बढ़ गई है। वहां की लोकल मीडिया ने रिपोर्ट किया है कि स्‍पेनिश पुलिस, बार्सिलोना में एक cryptocurrency exchange outlet में ‘Bitcoin ATM’ की लूट की जांच कर रही है। ‘Bitcoin ATM’ Customers को Cash या Debit Card का इस्‍तेमाल करके cryptocurrency खरीदने की अनुमति देते हैं, जबकि कुछ यूजर्स को कैश हासिल करने के लिए उनकी crypto holdings को एक्‍सचेंज करने की सुविधा भी इन ATM में दी जाती है। crypto ATM की लोकेशन को ट्रैक करने वाली Website, Coin ATM Radar के अनुसार, स्पेन में ऐसी 158 मशीनें हैं, जो यूरोप में सबसे ज्यादा हैं।

Police sources का हवाला देते हुए EFE News Agency ने कहा कि Beethoven Street in Sarria Area पर एक दुकान से चोर Bitcoin ATM को उठा ले गए। यहीं पर GBTC cryptocurrency exchange की एक ब्रांच भी है। GBTC ने इस मामले में अबतक कुछ नहीं कहा है और पुलिस ने भी उस लोकेशन को कन्‍फर्म करने से इनकार कर दिया, जहां रॉबरी हुई है।

हालांकि एक Unverified video में इस वारदात को दिखाया गया है। इसमें देखा जा सकता है कि एक एसयूवी, GBTC स्‍टोरफ्रंट के बंद शटर्स से टकराई और करीब आधा दर्जन अपराधी कैश मशीन को कुछ ही सेकंड्स में उठाकर ले गए। खास बात यह रही कि आरोपी उस मशीन एक दूसरी कार में ले गए जो स्‍ट्रीट पर उनका इंतजार कर रही थी। दोनों कारों की रफ्तार तेज थी और आरोपियों ने वहां मौजूद लोगों पर Fire Extinguisher भी मारा।

खास बात यह भी है कि जो Unverified video सामने आया है, उस पर किसी ने अबतक कुछ नहीं कहा है। हालांकि सूत्रों से यह पता चला है कि पुलिस की जांच में वह Video भी शामिल है। फ‍िलहाल इस मामले पर कोई भी कुछ भी कहने से बच रहा है। इस वारदात ने एक फ‍िर Bitcoin ATM की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares