Howdy Modi : SUPER POWER अमेरिका ने देखा POWER OF MODI, छा गये इंडिया वाले

Written by

रिपोर्ट : विनीत दुबे

अहमदाबाद, 22 सितंबर, 2019 (युवाPRESS)। अमेरिका के टेक्सास राज्य के ह्यूस्टन शहर में रविवार को बहुप्रतीक्षित हाउडी मोदी कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसमें दुनिया के सुपर पावर अमेरिका ने नये भारत का पावर देखा। अमेरिका के एनर्जी कैपिटल के रूप में प्रख्यात ह्यूस्टन शहर के विख्यात फुटबॉल स्टेडियम एनआरजी स्टेडियम में उमड़े अमेरिका में बसे भारतीयों की ऊर्जा देख कर अमेरिकी कांग्रेस के सदस्यों ने भी स्वीकार किया कि नया भारत तेजी से दुनिया में अपना दबदबा कायम करता जा रहा है।

ज्ञातव्य है कि अमेरिका में बसे भारतीयों के संगठन टेक्सास इंडिया फोरम की ओर से हाउडी मोदी कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें पहुँचने के लिये अमेरिकी भारतीय सुबह 4 बजे से ही स्टेडियम पर पहुँचने लगे थे। सुबह 10 बजे तक स्टेडियम में 50 हजार से अधिक लोग पहुंचे थे, यह अमेरिकी भारतीयों की ऊर्जा और उत्साह को दर्शाता है।

अमेरिका में दिखा मोदी का दम !

यह पहली बार है कि अमेरिका में इतनी बड़ी तादाद में लोग एकत्र हुए हैं। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की ही सभा में 15 हजार लोगों की भीड़ एकत्र हुई थी, जिसकी तुलना में पीएम मोदी के लिये 50 हजार से अधिक भारतीयों का जमावड़ा लगने से सहज अनुमान लगाया जा सकता है कि लोकप्रियता के मामले में मोदी पावर ने सुपर पावर के राष्ट्रपति को पीछे छोड़ दिया है।

अमेरिका के कांग्रेसी सांसदों के भाषण में भारत के पावर की झलक मिली। उन्होंने कहा कि दोनों ही देश दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र हैं। दोनों ही देशों ने गुलामी से बाहर निकल कर प्रगति की है। इस प्रकार दोनों देशों का इतिहास लगभग मिलता जुलता है।

अमेरिकी सांसदों ने स्वीकार किया कि पीएम मोदी के नेतृत्व में आज के भारत ने अंतरिक्ष विज्ञान के क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि हासिल की है। इसी प्रकार भारत ने वैकल्पिक ऊर्जा के क्षेत्र में, शिक्षा, स्वास्थ्य और गरीबी दूर करने के मामले में भी अभूतपूर्व काम किये हैं। उन्होंने स्वीकार किया कि अमेरिका की अर्थ व्यवस्था की मजबूती में भारतीय अमेरिकनों का बड़ा योगदान है। उन्होंने भारतीयों के शांतिप्रिय, सरल और मिलनसार स्वभाव की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि इंजीनियरों से लेकर हर क्षेत्र में भारतीयों ने अमेरिका के विकास में सहयोग किया है। पीएम मोदी के कार्यक्रम में आगमन से पहले सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसमें भी गुजरात के गरबा और पंजाबी भांगड़ा से लेकर खाने पीने की वस्तुएं समोसा से लेकर बर्गर और सेलिब्रिटीज़ अमिताभ बच्चन तक की झलक देखने को मिली। कार्यक्रम में सांस्कृतिक नृत्यों के अलावा जगजीत सिंह की ग़जल तथा संस्कृत श्लोक भी गूंजे। पीएम मोदी की उपस्थिति में ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगे, ‘रामलला हम आएँगे, मंदिर वहीं बनाएँगे’ के नारे भी गूंजे।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares