HRD Ministry ने देश में विश्वविद्यालय परीक्षा आयोजित करने के लिए SOP तैयार की

Written by

मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने देश में विश्वविद्यालय परीक्षा आयोजित करने के लिए एक विस्तृत Standard Operating Procedure (SOP) तैयार की है। गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय के सहयोग से तैयार SOP को COVID-19 के कारण वैश्विक महामारी के बीच छात्रों की सुरक्षा, निष्पक्षता और समान अवसर सुनिश्चित करने के लिए तैयार किया गया है।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने जानकारी दी है कि UGC ने इस साल 30 सितंबर तक विश्वविद्यालयों में टर्मिनल सेमेस्टर की सभी परीक्षाएं कराने के लिए एक दिशानिर्देश जारी किया है। उन्होंने कहा, ये परीक्षा ऑफलाइन, ऑनलाइन या मिश्रित मोड के माध्यम से आयोजित की जाएगी।

मानव संसाधन विकास मंत्री ने बताया कि यदि अंतिम वर्ष का कोई भी छात्र इन परीक्षाओं में उपस्थित नहीं हो पाता है, तो छात्र को बाद के चरण में अवसर दिया जाएगा।

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने कहा कि शैक्षिक विश्वसनीयता, कैरियर के अवसरों और छात्रों की प्रगति को सुनिश्चित करना शिक्षा प्रणाली में प्रमुख महत्व रखता है। उन्होंने कहा कि किसी भी शिक्षा प्रणाली में छात्रों का शैक्षिक मूल्यांकन बहुत महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares