CA Final के छात्र अब Virtual Mode से कर सकेंगे MCS और Advance IT Course

Written by

Institute of Chartered Accountants of India (ICAI) ने CA Final (July 2020 & November 2020) करने वाले छात्रों के लिए Virtual Mode के माध्यम से MCS Course और Advance IT Course को पूरा करने के लिए एक उपाय की घोषणा की है। देश भर में COVID-19 महामारी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

ICAI ने कहा कि, जो छात्र आंशिक रूप से पाठ्यक्रम से गुजर चुके हैं वे कोर्स के Balance Hours को Virtual Mode के रूप में पूरा करेंगे। जिन छात्रों को पाठ्यक्रम शुरू करना बाकी है, वे पूर्ण पाठ्यक्रम से गुजर सकेंगे। छात्र virtualmcs.icai.org पर जाकर कोर्स कर सकेंगे।

जिन छात्रों ने ऑनलाइन पोर्टल icaionlineregistration.org  के माध्यम से भौतिक कक्षाओं के लिए पहले ही शुल्क का भुगतान कर दिया है, उन्हें Virtual Mode में फिर से शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।

इसके अलावा छात्र को ध्यान देना चाहिए कि एक बार जानकारी आपके द्वारा भरने के बाद, Backend से डेटा का सत्यापन और उपयोगकर्ता Credentials के निर्माण में न्यूनतम 5 दिन लग सकते हैं। इसलिए, आपको Mail के माध्यम से Credentials प्राप्त करने के लिए धैर्य रखने की सलाह दी जाती है।

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares