विपत्ति में वडोदरा : अगले 48 घण्टों तक भारी वर्षा का HIGH ALERT घोषित !

Written by

समूचे गुजरात में भी 5 दिनों तक बरसात की चेतावनी

अहमदाबाद/वडोदरा 3 अगस्त, 2019 (युवाPRESS)। संस्कार नगरी वडोदरा विपत्ति में है। नगर के कई क्षेत्र अब भी जलमग्न हैं। तीन दिन पहले 7 घण्टों में एक साथ 20 इंच भारी वर्षा ने वडोदरा को जलमग्न बना दिया था, परंतु वडोदरा पर विपत्ति के बादल अभी भी मंडरा रहे हैं, क्योंकि मौसम विभाग (IMD) ने आगामी 48 घण्टों में वडोदरा सहित समग्र मध्य गुजरात में भारी वर्षा का हाई अलर्ट घोषित किया है।

इस बीच वडोदरा में जहाँ एक ओर कई क्षेत्रों में भारी वर्षा और उफान मारती विश्वामित्री नदी का घुस आया पानी उतरा नहीं है, वहीं दूसरी ओर शनिवार दोपहर बाद पुन: मूसलाधार बरसात शुरू हो गई है। फिर एक बार आसमान से आफत की बरसात शुरू होते ही वडोदरा के लोग चिंतित हो उठे हैं। 20 इंच भारी वर्षा के बाद जिस विश्वामित्री नदी का जल स्तर घट रहा था, इस बारिश के चलते उसके पुन: बढ़ने की आशंका व्यक्त की जा रही है। विश्वामित्री नदी का वर्तमान जल स्तर 29 फीट है, जो ख़तरे के निशान यानी 26 फीट से 3 फीट अधिक है। दूसरी तरफ आजवा बांध का जल स्तर भी घट कर 211.75 फीट पर आ चुका है, परंतु दोबारा बरसात शुरू होने के कारण वडोदरा के लोग चिंता में पड़ गए हैं।

इस बीच मौसम विभाग ने अगले 48 घण्टों में समूचे गुजरात में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। विशेषकर आईएमडी ने वडोदरा के लिए हाई अलर्ट घोषित किया है। वडोदरा सहित समग्र मध्य गुजरात में और कच्छ-सौराष्ट्र तथा उत्तर-दक्षिण गुजरात में भी भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है। वडोदरा में फिर एक बार बरसात शुरू होने के साथ ही मौसम विभाग की भविष्यवाणी सही सिद्ध होती प्रतीत हो रही है। यद्यपि वडोदरावासी इस बात से भयभीत हैं कि कहीं फिर से 20 इंच बारिश का सामना न करना पड़ जाए। सोशल मीडिया पर भी इस हाई अलर्ट को लेकर वडोदरा के लोगों को सावधान किया जा रहा है तथा राज्य के अन्य लोगों को फिलहाल वडोदरा न जाने की सलाह दी जा रही है।

https://twitter.com/Lost_Tweep/status/1157299569371172865?s=20
Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares