मोदी का प्रहार : 60 वर्षों तक किए अन्याय का क़बूलनामा है ‘NYAY’, सरदार से सिखों तक लम्बी सूची, किस-किससे न्याय करेगी कांग्रेस ?

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव 2019 के लिए चुनाव प्रचार-अभियान में जुटे हुए हैं और साथ ही साथ विभिन्न मीडिया समूहों को इंटरव्यू देने का भी उन्होंने अभियान छेड़ दिया है। ऐसे ही एक इंटरव्यू में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस की न्यूनतम् आय योजना (NYAY) पर करारा प्रहार किया।

मोदी ने इस साक्षात्कार के दौरान कहा कि कांग्रेस का नारा ‘अब होगा न्याय’ इस बात का क़बूलनामा है कि 60 वर्षों के शासन काल में कांग्रेस ने अन्याय किया है। मोदी ने ग़रीबों की मासिक न्यूनतम् आय 12,000 रुपए सुनिश्चित करने वाली न्याय योजना पर कहा कि जिस पार्टी ने देश के महापुरुषों के साथ न्याय नहीं किया, वह ग़रीबों के साथ क्या न्याय करेगी।

नरेन्द्र मोदी ने इस साक्षात्कार में कहा कि कांग्रेस की गांधी-नेहरू परिवार से संबंध नहीं रखने वाले नेताओं सरदार वल्लभभाई पटेल, सुभाष चंद्र बोस, बाबासाहब अंबेडकर को इतिहास में उचित स्थान नहीं दिया। उन्हें हर प्रकार से नीचा दिखाने की कोशिश की। उनके साथ कांग्रेस कैसे न्याय कर पाएगी ? इतना ही नहीं पी. वी. नरसिंह राव की भी यही दशा की गई। उनके शव को पार्टी मुख्यालय तक नहीं लाया गया। राव की आत्मा न्याय मांग रही है। देश के प्रतिष्ठित वैज्ञानिक नंबी नारायण न्याय मांग रहे हैं, जिन्हें झूठे केस में फँसा कर कांग्रेस सरकार ने जेल में डाल दिया। अब कांग्रेस उन्हें न्याय देगी ? समझौता ब्लास्ट केस में हिन्दू के साथ आतंकवाद शब्द जोड़ने वाली कांग्रेस से देश का हिन्दू न्याय मांग रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि वे न्याय की बात करते हैं। 1984 के सिख विरोधी दंगा पीड़ित आज तक न्याय मांग रहे हैं। ट्रिपल तलाक से पीड़ित बहनें न्याय मांग रही हैं क्या कांग्रेस की न्याय इन सबको न्याय देगी ? भोपाल के गैस पीड़ित न्याय मांग रहे हैं और पूछ रहे हैं कि आपने गुनगगारं को विदेश जाने के लिए हवाई जहाज की व्यवस्था क्यों करके दी ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed