ऑनलाइन शतरंज ओलंपियाड जीतकर भारत ने रचा इतिहास

Written by

Online Chess Olympiad के Final में भारत संयुक्त रूप से विजेता बना है। भारत के साथ ही इस Final मुकाबले में रूस को भी संयुक्त रूप से विजेता चुना गया है।दरअसल, Internet connection में कमी के कारण भारत और रूस को संयुक्त रूप से विजेता चुना गया है।

भारत ने रविवार को Chess Olympiad में इतिहास रच दिया। Online हुए Chess Olympiad में भारत पहली बार विजेता बना है। हालांकि भारत को रूस के साथ संयुक्त रूप से विजेता चुना गया है। दरअसल, रूस के खिलाफ खेला जा रहा Final Match Internet Connection टूटने के बाद पूरा नहीं हो सका। जिसके कारण भारत और रूस को संयुक्त रूप से विजेता चुना गया।

यह पहली बार है जब FIDE, International Chess Federation, ने ऑनलाइन प्रारूप में ओलंपियाड का आयोजन करवाया है। इस दौरान भारतीय टीम में कप्तान विदित गुजराती, Former world champion Vishwanathan Anand, Koneru Humpy, D Harika, R Praggananand, P Harikrishna, Nihal Sarin और Divya Deshmukh द्वारा Final मुकाबले में रूस के खिलाफ देश का प्रतिनिधित्व किया गया।

भारत की इस जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बधाई दी है। पीएम मोदी ने बधाई देते हुए कहा है कि शतरंज ओलंपियाड जीतने पर हमारे शतरंज खिलाड़ियों को बधाई। उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण सराहनीय है। उनकी सफलता निश्चित रूप से अन्य शतरंज खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी। मैं रूसी टीम को भी बधाई देना चाहूंगा।

Article Tags:
Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares