VIDEO : देखिए बालाकोट AIR STRIKE में कैसे आतंकियों पर काल बन कर बरसी थी वायुसेना ?

Written by

रिपोर्ट : कन्हैया कोष्टी

अहमदाबाद 4 अक्टूबर, 2019 (युवाPRESS)। 14 फरवरी, 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (केरिपुब-CRPF) के काफिले पर हुए आत्मघाती आतंकी आक्रमण के ठीक 13वें दिन भारतीय वायुसेना (INDIAN AIR FORCE) यानी IAF ने बालाकोट एयर स्ट्राइक की थी। 27-28 फरवरी की रात्रि-तड़के के दौरान आईएएफ के जाँबाज़ जवानों ने भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा (LOC) को पार किया और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में बालाकोट स्थित आतंकी ठिकानों पर आकाश से मौत बरसाई।

भारतीय वायुसेना ने 8 महीने पूर्व की गई इस बालाकोट एयर स्ट्राइक को लेकर एक प्रमोशन वीडियो तैयार किया है, जिसे आज मीडिया के समक्ष जारी किया गया। इस वीडियो में बालाकोट एयर स्ट्राइक की तैयारियों से लेकर आतंकवादियों के शिविरों को नष्ट करने तक के दृश्य और चित्र हैं, जिसमें वायुसेना के जवानों को बालाकोट में कुख्यात आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JEM) के आतंकवादी शिविरों को नष्ट करते हुए देखा जा सकता है।

भारतीय वायुसेना ने आज वायुसेना दिवस (AIF FORCE DAY) यानी AF DAY 2019 के अवसर पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में आईएएफ की ओर से पिछले एक वर्ष में किए गए कार्यों और प्राप्त की गई उपलब्धियों का विवरण दिया। नवनियुक्त वायुसेना अध्यक्ष एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह (आरकेएस) भदौरिया (RKS BHADAURIA) ने अपनी पहली ही प्रेस कॉन्फ्रेंस में जहाँ एक ओर बालाकोट एयर स्ट्राइक पर प्रमोशनल वीडियो जारी किया, वहीं खुली चेतावनी दी कि यदि पाकिस्तान की ओर से किसी भी प्रकार की आतंकवादी घटना को अंजाम देने का भविष्य में कोई भी प्रयास किया गया, तो सरकार की योजना के अनुसार भारतीय वायुसेना प्रहारक प्रत्युत्तर देगी। भदौरिया ने फिर एक बार दोहराया कि बालाकोट एयर स्ट्राइक से बौखलाई पाकिस्तानी वायुसेना के एफ-16 विमान ने भारतीय हवाई सीमा में घुसपैठ की, तो भारतीय वायुसेना के मिग 21 विमान ने एफ-16 को मार गिराया था। इसमें मिग 21 भी क्रैश हो गया था।

आप भी देखिए बालाकोट एयर स्ट्राइक का वीडियो :

Article Categories:
News

Comments are closed.

Shares